पीएम मोदी पर राहुल गांधी का बड़ा हमला, वो सिर्फ कांग्रेस की बात करते हैं क्योंकि उनके पास भविष्य की योजना नहीं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने भाषणों में ज्यादातर कांग्रेस के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि उनके पास गुजरात के भविष्य के लिये कोई योजना नहीं है। राहुल ने गुजरात के लोगों के ‘र्स्वणिम भविष्य’ का भी वादा किया। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस गुजरात में सरकार बनाती है तो वह जीएसटी ‘गब्बर सिंह टैक्स’ और नोटबंदी जैसे फैसले नहीं करेगी।

मोदी अपने गृह राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और उसकी नीतियों की जोरदार आलोचना कर रहे हैं। गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिये शनिवार को मतदान होगा। राहुल ने कच्छ जिले के अंजार में एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘कल मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी का भाषण देखा। उसमें मैंने देखा कि मोदीजी के भाषण का 60 फीसदी हिस्सा मुझपर और कांग्रेस पार्टी पर केंद्रित था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह है, कांग्रेस पार्टी वह है।’’ उन्होंने कहा कि यह विधानसभा चुनाव न तो भाजपा और न ही कांग्रेस, न नरेंद्र मोदी और न ही उनके बारे में है

उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव सिर्फ एक बात के लिये है और वह है गुजरात के लोगों का भविष्य। अपने पूरे भाषण में मोदीजी ने आपके भविष्य के बारे में बात नहीं की कि भाजपा भविष्य में आपके लिये क्या करना चाहती है।’’ राहुल जल्दी ही कांग्रेस पार्टी की बागडोर संभालने वाले हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गुजरात के लिये अपनी पार्टी की भविष्य की दृष्टि के बारे में बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि विकास के ‘मोदी मॉडल’ की हकीकत सामने आ चुकी है।

राहुल ने कहा, ‘‘भाजपा जो कहती है, आप लोगों ने (गुजरात के लोगों) उससे अलग बातें मुझसे कहीं। इसलिए नरेंद्र मोदीजी अपने भाषण के 60 फीसदी हिस्से में सिर्फ कांग्रेस पार्टी की बात करते हैं।’’ राहुल ने गुजरात में कांग्रेस के सत्ता में आने पर राज्य के लोगों के ‘र्स्विणम भविष्य’ का वादा किया। उन्होंने कहा, ‘‘हम आपको र्स्विणम भविष्य दे सकते हैं। हम गुजरात में सरकार बनाएंगे और आपकी बात सुनने के बाद ही फैसला करेंगे। कांग्रेस का मुख्यमंत्री आपकी बात सुने बिना और आपको समझे बिना फैसला नहीं करेगा। हम :जीएसटी: गब्बर सिंह टैक्स और नोटबंदी जैसे फैसले नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *