बीच मैच में क्रिकेटर को पड़ा दमे का दौरा, फिर भी शानदार खेल से टीम को दिलाई जीत

एक दिवसीय क्रिकेट में विश्व के नंबर वन पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली को बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एक मैच में अस्थमा का दौरा पड़ गया थ। घटना के तुंरत बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ गया था। अली को दवाइयां दी गईं और जिसके बाद वह एक बार फिर मैदान पर मास्कर बांधकर उतरे। तब अली कॉमिला विक्टोरियंस की तरफ से फील्डिंग कर रहे थे। ये जानकारी टीम प्रबंधन दी है। यह मैच सिलहट सिक्सर्स के खिलाफ शेरे बांग्लादेश स्टेडियम, मीरपुर में खेला गया। आखिरकार, हसन अली की टीम कॉमिला ने मैच में 25 रनों से जीत दर्ज की और वे इस तरह से प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंचते हुए नॉकआउट में पहुंच गए हैं। इसके अलावा हसन अली ने मैच में 35 रन देकर 2 विकेट झटके।

यह पहला मौका नहीं है जब कोई खिलाड़ी मैदान मास्क पहनकर खेलते नजर आया हो बल्कि इसी हफ्ते भारत के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में श्रीलंका टीम के खिलाड़ी मैदान में मास्क पहनकर उतरे थे। उन्होंने इस दौरान खराब हवा की शिकायत की थी। हालांकि, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मामला दूसरा था क्योंकि यहां हसन अली ने प्रदूषण की वजह से नहीं बल्कि अस्थमा का दौरा पड़ने के कारण मास्क पहना था।

गौरतलब है कि मीरपुर का वातावरण दिल्ली के मुकाबले काफी अच्छा है। पिछले हफ्ते दिल्ली टेस्ट में प्रदूषण की वजह से श्रीलंका टीम के कई खिलाड़ियों ने मैदान में ही उल्टी की थी। वहीं तेज गेंदबाज लाहिरू गमागे और सुरंगा लकमल को तो मैदान से बाहर जाना पड़ा था। आलम ये था कि एक समय श्रीलंका टीम के पास फील्डिंग करने के लिए सिर्फ 10 खिलाड़ी बचे थे। खराब हवा की वजह से सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मास्क पहन लिए थे और कुछ देर के लिए मैच भी रोक दिया था। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका रहा जब कोई मैच धुंध औ खराब हवा के कारण रुका हो।

जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया नंबर वन गेंदबाज अली ने 26 एक दिवसीय प्रारूप में 56 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 5.12 का रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *