सलमान के ट्वीट पर बोले मोदी- मेरे लिए भारत ही माता-पिता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए सलमान निजामी के ट्वीट्स का उल्लेख किया। इसमें कथित रूप से उनके माता-पिता के बारे में सवाल किया गया था।  मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर की ‘नीच आदमी ’ वाली टिप्पणी के बाद कांग्रेस पर तीखा हमला जारी रखते हुए कहा कि एक नेता सलमान निजामी, जो कि कांग्रेस के एक नेता हैं, ने जानना चाहा है कि उनके माता-पिता कौन हैं। मोदी ने दावा किया कि उक्तव्यक्ति गुजरात में राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रहा है। प्रधानमंत्री ने लूणावाडा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारत उनके माता और पिता हैं और एक अच्छे पुत्र की तरह वह अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगा देंगे।

उन्होंने कहा, ‘एक बाकी  युवा कांग्रेसी नेता हैं, सलमान निजामी जो कि गुजरात में राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रहे हैं। उसने ट्विटर पर लिखा है कि राहुल गांधी के पिता (राजीव गांधी) और दादी (इंदिरा गांधी) ने अपना जीवन का बलिदान कर दिया है जबकि उनकी दादी के पिता (जवाहर लाल नेहरू) एक स्वतंत्रता सेनानी थे। ठीक है, बहुत अच्छा, हमें इससे कोई समस्या नहीं है।’ उन्होंने निजामी के कथित ट्वीट का उल्लेख करते हुए कहा, ‘उसके बाद उन्होंने (निजामी ने) सवाल किया कि मोदी को जवाब देना चाहिए कि उनके माता और पिता कौन हैं।’ मोदी ने कहा, ‘क्या हम सार्वजनिक संभाषणों में ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं? क्या हम ऐसी चीजें पूछते हैं, यह सलमान निजामी उनका एक स्टार प्रचारक है।’

जादूगर की तरह ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं मोदी : राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं जैसे कोई जादूगर जादू दिखा कर लोगों का ध्यान भटकाता है। मोदी के गृहनगर वडनगर में एक रैली में राहुल ने दावा किया कि प्रधानमंत्री लगातार मुद्दे बदल रहे हैं।
उन्होंने आरोप लगाया, ‘जादूगर भी कुछ छिपाने का प्रयास करता है। जब वह जादू दिखाता है तो वह लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश करता है। इसी तरह नरेंद्र मोदी जी ने पिछले 10-15 दिनों में असली मुद्दों से आप लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश की है।’ राहुल ने कहा, ‘आखिरकार, वे परेशान हो गए और कल हार मान ली। उन्होंने कहा कि वह मुद्दों के बारे में बात नहीं करेंगे, बल्कि अपने बारे में बात करेंगे। नरेंद्र मोदी का सामना सच्चाई से हो गया है।’ इससे पहले पाटन जिले के हरिज में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी ने कांग्रेस से निलंबित किए जा चुके नेता मणिशंकर अय्यर की ओर से अपने खिलाफ की गई टिप्पणी का मुद्दा इसलिए उठाया क्योंकि नर्मदा में पानी, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और राज्य में भाजपा के 22 साल के शासनकाल में हुए विकास जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री की पोल खुल चुकी है।

राहुल ने दावा किया, ‘यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि लोग सच्चाई को कैसे लेते हैं। मोदी जी ने कहना शुरू कर दिया कि वह नर्मदा के पानी पर चुनाव लड़ेंगे। पता चला कि नदी का पानी गांवों तक पहुंच ही नहीं रहा और टाटा के नैनो कारखाने को मिलने लगा।’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘दो-तीन दिन के बाद उन्होंने कहा कि वह ओबीसी के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन वह भी काम नहीं आया।’ राहुल ने कहा कि इसके बाद मोदी ने कहा कि वह 22 साल के विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ । उन्होंने कहा, ‘इसके बाद मोदी जी कहते हैं कि मणिशंकर अय्यर ने मेरे बारे में बुरी बातें बोलीं, इसलिए मेरा चुनावी मुद्दा यही होगा।’ एक रिपोर्ट का जिक्र करते हुए राहुल ने ‘विज्ञापनों पर 3,700 करोड़ रुपए खर्च’ करने को लेकर मोदी सरकार की निंदा की।

राहुल ने कहा, ‘कल के एक आंकड़े के अनुसार, मोदी सरकार ने विज्ञापनों पर 3,700 करोड़ रुपए खर्च किए । लिहाजा, (इस सरकार का) सारा धन इसकी छवि बनाने में और उद्योगपतियों के पास जा रहा है।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘हमारी सरकार आपके स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए आपके उस धन का इस्तेमाल करेगी ।’ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के खिलाफ सामने आए आरोपों और राफेल लड़ाकू विमान करार से जुड़े आरोपों का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी ने पूरे चुनाव प्रचार में इन मुद्दों पर कुछ नहीं कहा। ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *