बिहार: सांसद बोले- फर्जी डॉक्‍टरों की करेंगे ‘जनठुकाई’, आईएमए ने कहा- सस्‍ते डॉक्‍टरों के पास जाएं गरीब

बिहार में राजद में रहे और अभी जन अधिकार पार्टी के सांसद पप्पू यादव ने फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ मोर्चा खोला है। उन्होंने कई डॉक्टरों को सेक्स रैकेटियर और ड्रग तस्कर बताया है। कहा है कि जिन डॉक्टरों के पास सर्टिफिटेक और रजिस्ट्रेशन नहीं है, उनकी जनठुकाई होगी। लड़की सप्लाई करने वाले फर्जी डॉक्टर, सेक्स रैकेटियर को वह बख्शेंगे नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे कई डॉक्‍टर मरीजों से मनमाना बिल वसूलते हैं। उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि इंसानियत के दुश्मनों से लड़ने के लिए अगर एक लाख बार भी मरना पड़ेगा तो वह मरेंगे, लेकिन फर्जी डॉक्टरों का साम्राज्य मिटा देंगे। छह जनवरी को उन्होंने फर्जी-लुटेरे डॉक्टरों के खिलाफ बिहार बंद करने का भी ऐलान किया। पप्‍पू यादव पिछले कई महीनों से डॉक्‍टरों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं और कई मरीजों का बिल कम या माफ करा चुके हैं। अब उन्‍होंने आक्रामक रुख अख्‍तियार कर लिया है। उनके इस रुख पर आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) ने चिंता जताई है।

बिहार आईएमए के अध्‍यक्ष डॉ. सहजानंद का कहना है कि जनप्रतिनिधियों का यह रवैया ठीक नहीं है और डॉक्‍टर समाज इससे चिंतित है। उन्‍होंने कहा कि कोई भी डॉक्टर जनता के लिए काम करता है। वह नहीं चाहता है कि उसका मरीज मरे और उसे कोई नुकसान हो। पैसा सेवा के बदले चार्ज किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि यहां (पटना) में गरीब के लिए भी डॉक्टर हैं। मरीज को चाहिए कि अगर उसके पास पैसे नहीं हैं तो वह कम पैसे लेने वाले डॉक्टर के पास चले जाएं। पटना में बहुत सारे डॉक्टर हैं, जो गरीबों का इलाज करते हैं। लेकिन आपके पास यदि पैसे हैं, तो आप ऐसे अस्पताल में जाते हैं जहां तरह-तरह की सुविधाएं होती हैं। ठीक से अगर आप वहां दरख्वास्त करेंगे, तो स्टाफ मरीज की सेवा करेगा और उसे कोई दिक्कत नहीं होगी।

पप्‍पू यादव की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस का वीडियो

डॉक्‍टरों पर पप्‍पू यादव का हल्‍ला बोल

बिहार के नेता Rajesh Ranjan @Pappu Yadav Pappu Yadav ने डॉक्‍टर को बताया सेक्‍स रैकेटियर और ड्रग्‍स तस्‍कर, शुरू किया 'फर्जी डॉक्‍टरों की जनठुकाई' अभियान

Posted by Jansatta on Tuesday, December 12, 2017

 

आईएमए (पटना) अध्‍यक्ष डॉ. सहजानंद की टिप्‍पणी

Bihar Indian Medical Association अध्‍यक्ष डॉ. सहजानंद सिंह ने कहा है कि गरीब मरीज कम पैसे में इलाज करने वाले डॉक्‍टरों के पास जाएं। उन्‍होंने सांसद Pappu Yadav के अभियान का विरोध किया है। Rajesh Ranjan Pappu कथित कारोबारी डॉक्‍टरों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं।

Posted by Jansatta on Tuesday, December 12, 2017

बता दें कि पप्‍पू यादव ने पिछले कुछ समय में कई मरीजों का बिल या तो कम करवाया है या माफ करवाया है। उनकी दलील है कि अस्‍पताल ने गलत बिल देकर ज्‍यादा वसूली की है। हाल ही में एक घटना ऐसी भी सामने आई जहां अस्‍पताल ने बिल चुकता हुए बिना एक गरीब महिला की लाश परिजनों को सौंपने से मना कर दिया। महिला का मासूम बेटा सड़क पर भीख मांगने निकल गया। तब पप्‍पू यादव ने आगे आकर उसकी मदद की थी। आईएमए अध्‍यक्ष का कहना है कि ऐसी घटना बार-बार हो रही है। सरकार को इसकी जांच करा कर दोषियों को सजा देनी चाहिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *