रेलवे में बम्पर वैकेंसी: 3162 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें

भारतीय रेलवे में नई भर्तियां होनी हैं। उत्तर रेलवे ने बड़े पैमाने पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। तीन हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्ति होनी है। आवेदन प्रक्रिया आगामी 28 दिसंबर से शुरू होगी और 27 जनवरी 2018 को समाप्त हो जाएगी। कुल 3162 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती होनी है। 10वीं और आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी हासिल करने का यह सुनहरा अवसर है। चलिए विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको रेलवे भर्ती कक्ष उत्तर रेलवे (Railway Recruitment Cell Northern Railway) की वेबसाइट पर जाना होगा।

शैक्षणिक योग्यता- मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और आईटीआई पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा- उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होना जरूरी है। अधिकतम आयु सीमा नियम से एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 साल, ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल और पीडब्लूडी उम्मीदवारों को 10 साल की रियायत मिलेगी।

आवेदन शुल्क- आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। इसे वह डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए दे सकते हैं। एससी/एसटी/महिला/पीडब्लूडी उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आईटीआई की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए वेबसाइट www.rrcnr.org पर जाएं। आवेदन प्रक्रिया 28.12.2017 दिसंबर से शुरू होगी और 27.01.2018 को समाप्त होगी।

अधिक जानकारी के लिए आप इस अधिसूचना को भी देख सकते हैं: https://www.sarkarinaukridaily.in/wp-content/uploads/2017/10/rrcnr.pdf.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *