झारखंड: अस्‍पताल में नहीं था वेस्‍टर्न टॉयलेट तो बाहर चले गए जेल में बंद भाजपा नेता, 5 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

अस्पताल में वेस्टर्न टॉयलेट नहीं मिला, तो जेल में बंद भाजपा नेता समरेश सिंह को बाहर जाना पड़ा। तकरीबन सात घंटे उनके गायब रहने पर प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई। एसएसपी ने पांच पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया। हालांकि, कुछ देर बाद समरेश अपने आप ही अस्पताल लौट आए। उन्होंने कहा कि वह अपने एक समर्थक के घर पर टॉयलेट इस्तेमाल करने गए थे। बता दें कि कोर्ट ने 23 साल पुराने मामले में सरेंडर करने के बाद पूर्व मंत्री को जेला भेजा था। तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने उन्हें धनबाद के पीएमसीएच के आईसीयू में भर्ती कराया है। मंगलवार को समरेश को अस्पताल में अचनाक टॉयलेट लगी। लेकिन यहां पर वेस्टर्न कमोड नहीं थे। ऐसे में उन्होंने बाहर का रुख किया। सूत्रों की मानें तो पूर्व मंत्री समरेश सिंह अपने समथर्क राज कुमार सिंह के यहां गए थे, जो स्टील गेट इलाके में रहते हैं। अस्पताल के टॉयलेट में वेस्टर्न कमोड न होने पर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा।

समरेश ने इस बारे में बताया, “यह हैरान करता कि पीएमसीएच जैसे अस्पताल में वेस्टर्न कमोड नहीं हैं। मैं अपने सर्मथक के यहां टॉयलेट के लिए गया था। आगे जरूरत पड़ी तो दोबारा फिर वहीं जाऊंगा।”

पूर्व मंत्री इस दौरान सात घंटे गायब रहे, जिससे प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई थी। अस्पताल के स्टाफ ने सूचना पर मामला सामने आया। पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की गई। काफी खोजबीन के बाद उनका पता न लगा। मगर थोड़ी देर बाद वह खुद ही लौट आए। एसएसपी मनोज रत्न चौबे ने इस बाबत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। पांचों पर ऑन ड्यूटी लापरवाही करने और कर्तव्य का पालन न करने का आरोप है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *