गुजरात चुनाव 2017: हार्दिक पटेल ने भी की भविष्‍यवाणी, कांग्रेस को मिलेगी लगभग 100 सीटें

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव द्वारा भाजपा की हार की भविष्यवाणी किए जाने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी पार्टी के गुजरात विधानसभा चुनावों में हारने की भविष्यवाणी कर दी है। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुरुवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को गुजरात विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा और कांग्रेस को 182 सदस्यों वाली सदन में करीब 100 सीटें मिलने की संभावना है। उन्होंने अहमदाबाद जिले के विरमगाम में वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा, सरकारी सचिवालय से सरकारी फाइलें गायब होना शुरू हो गई हैं। पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को केवल 70 सीटें ही मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा भाजपा ने पहले ही हार मान ली है। यही कारण है कि सरकार के आधे लोग चुनाव से जुड़े कार्यो में जुटे हैं।

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता ने सभी योग्य मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, गुजरात में मौजूद घमंडी सरकार को बाहर फेंकने के लिए लोगों को वोट डालना चाहिए। सामाजिक और आर्थिक रूप से सम्पन्न पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पटेल ने अपनी राजनीतिक गतिविधियों को राज्य के दलितों पर किए जा रहे अत्याचारों और किसानों की दुर्दशा के खिलाफ एक लड़ाई करार दिया।

इससे पहले मंगलवार शाम को हार्दिक पटेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को ‘निर्बल प्रधानमंत्री’ बताया। पटेल ने पीएम द्वारा गुजरात चुनाव में ‘पाकिस्‍तान का हाथ’ होने की बात करने पर ऐसी टिप्‍पणी की। हार्दिक ने ट्वीट किया “70 सालों में पाकिस्तान हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाया और अब मोदी जी खुद पीएम होकर देश की जनता को पाकिस्तान का डर दिखा रहे हैं। कितना दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि ऐसे निर्बल प्रधानमंत्री हमें मिले हैं।” हार्दिक ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा था “कांग्रेस के नेता और पाकिस्तान की मीटिंग चल रही है, ऐसा मोदी जी को कैसे पता चला?” अगले ट्वीट में हार्दिक ने कहा, “मोदी साहब ने रंग बदला, गुजरात ने अपना बेटा बदला!” गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को दूसरे  और आखिरी चरण के मतदान हुए हैं। पहले चरण के चुनाव 9 दिसंबर को हुए थे। इन चुनावों के नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *