ऋचा चढ्ढा के कास्टिंग काउच वाले कमेंट पर फरहान अख्तर ने कहा- हर जगह है मौजूद

हाल ही मे फुकरे रिटर्न्स की एक्ट्रेस ऋचा चढ्ढा ने बॉलीवुड में जारी कास्टिंग काउच को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि कैसे उन्हें क्रिकेटर को मैसेज करने के लिए मजबूर किया गया था। समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था- अगर आप मुझे जिंदगी भर पेंशन दें, मेरी सुरक्षा और मेरे परिवार का ख्याल रखें। इसे सुनिश्चित करें कि मुझे फिल्मों और टीवी में काम मिलता रहेगा। मैं जो भी करना चाहूं करती रहूं, मेरे करियर में कोई रुकावट नहीं आएगी और मैं आगे बढ़ती रहूंगी, तो मैं अभी नाम लूंगी, वाकई ऐसा करूंगी। ऋचा आगे कहती हैं, ‘यह सिर्फ मैं ही नहीं और भी ऐसा करेंगे। लेकिन कौन ऐसा करेगा?’ ऋचा ने माना था कि फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह की कोई खास व्यवस्था नहीं है जिससे कि पीड़ित को सुरक्षा मिल सके।

अब हाल ही में फुकरे रिटर्न्स के प्रोड्यूसर फरहान अख्तर से ऋटा चढ्ढा के बयान पर अपनी राय सामने रखी है। उन्होंने कहा कि कास्टिंग काउच हर जगह मौजूद है। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि उन्हें निजी तौर पर इस तरह का अनुभव मिला होगा या फिर उन्हें असहज परिस्थिति में डाला गया होगा। जहां तक बॉलीवुड में मौजूद महिलाओं के सेक्सुअल हैरेसमेंट की बात है मुझे लगता है कि यह पूरी दुनिया में मौजूद है। इसी वजह से मीटू कैंपेन को टाइम पर्सन ऑफ द ईयर बनाया गया था।

फरहान मर्द नाम की संस्था के संस्थापक हैं जिसका मकसद बलात्कार और महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव के मुद्दे पर समाजिक जागरुकता फैलाने का कार्य करना है। रॉक ऑन स्टार ने कहा- मुझे लगता है कि हम बेहतर समय की ओर बढ़ रहे हैं क्योंकि जो लोग इस तरह की घटनाओं पर पहले चुप रहा करते थे उनमें अब इस तरह की घटनाओं पर बोलने की हिम्मत आई है। मर्द उन्हीं अवसरों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *