रोहित शर्मा समेत इन 5 बल्लेबाजों में है वनडे में ट्रिपल सेंचुरी लगाने का माद्दा

rohit sharma

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक लगाया हो। रोहित के अलावा वनडे मैच में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, क्रिस गेल और मार्टिन गुप्टिल ने एक-एक बार दोहरा शतक लगाया है। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

 

abe devillers 2

सचिन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है तो वहीं वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 219 रनों की पारी खेली है। आइए आज हम आपको बताते हैं दुनिया के ऐसे पांच बल्लेबाजों के बारे में जो वनडे क्रिकेट में किसी भी विरोधी टीम के खिलाफ ट्रिपल सेंचुरी लगाने का माद्दा रखते हैं। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

 

rohit

1. रोहित शर्मा : रोहित शर्मा ने अब तक वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक लगाया है। जिसमें श्रीलंका के खिलाफ खेला गया उनका 264 रनों की पारी भी शामिल है। भविष्य की बात करें तो रोहित शर्मा ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी टीम के खिलाफ ट्रिपल सेंचुरी लगाने का दम रखते हैं।इनकी काबलियत को हम कई बार मैदान पर देख चुके हैं। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

 

chris gayle

2.क्रिस गेल : वेस्टइंडीज टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टी-20 क्रिकेट में काफी नाम कमाया है। आईपीएल में तो उन्होंने अकेले ही 175 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रखा है। 2015 वर्ल्डकप में गेल ने जिम्बांबे के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। क्रिस गेल से भी हम उम्मीद कर सकते हैं कि वो वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाए। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

 

abe devillers

3.एबी डिविलियर्स : अपनी तूफानी पारी से कई बार विरोधी टीम को परेशानी में डालने वाले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने का दम रखते हैं। 2015 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ डिविलियर्स ने महज 66 गेंदों में ही नाबाद 162 रन ठोक डाले थे।(फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

  • david warner4.डेविड वॉर्नर : ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अफगानिस्तान के खिलाफ धुआंधार 178 रनों की पारी खेली थी। उनके खेलने का अंदाज ही कुछ ऐसा है कि वो वनडे क्रिकेट में ना सिर्फ दोहरा बल्कि तिहरा शतक जमाने का भी माद्दा रखते हैं। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)
  • brendon mccullum5. ब्रेंडन मैकुलम : ब्रेंडन मैकुलम अपनी तेज तर्रार पारी से विरोधी टीम को कई बार हताश कर चुके हैं। मैकुलम ने अपने करियर के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। ऐसे में हम मैकुलम से भी भविष्य में एक तिहरे शतक की उम्मीद रख सकते हैं। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *