सैनिक की विधवा को प्रोफेसर्स ने संबंध बनाने के लिए मजबूर किया, PMO ने दी दखल तो दर्ज हुआ केस

छत्तीसगढ़ के डीपी विप्र कॉलेज के दो प्रोफेसरों ने कॉलेज की ही विधवा प्रोफेसर पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया। पीड़िता ने इसकी शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय में की, जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज लिया है। इस घटना की पुष्टि राज्य के आईजी पुरुषोत्तम गौतम द्वारा की गई है। घटना पर बात करते हुए आईजी पुरुषोत्तम गौतम ने बताया कोतवाली पुलिस ने दोनों प्रोफेसरों पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। आरोपियों की पहचान प्रोफेसर. सुबीर सेन और प्रोफेसर दुर्गाशरण चंद्रा के के रूप में हुई है।”

आईजी ने बताया “इस मामले में कार्रवाई के लिए महिला प्रोफेसर ने पीएमओ को पत्र लिखा था। पीएमओ के संज्ञान लेने के बाद पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई।” इस घटना के सामने आने के बाद कॉलेज के छात्र गुस्से में है। इस पर बात करते हुए गौतम ने कहा कि आक्रोशित कॉलेज के छात्रों ने प्रोफेसर्स के खिलाफ जमकर विरोध किया और उनकी नेम प्लेट पर कालिख पोतकर इस्तीफे की मांग की है। वहीं इस मामले की अन्य जानकारी देते हुए बिलासपुर के एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार की राज को कोतवाली पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

पीड़िता द्वारा की गई शिकायत के अनुसार सिन्हा ने बताया पीड़िता एक आर्मी जवान की विधवा है। पीड़िता ने सैनिक कल्याण बोर्ड में शिकायत की कि आरोपी उसके साथ छेड़छाड़ करते हैं और उसपर भद्दे कमेंट करते हैं। इतना ही नहीं आरोपी उसपर शारीरिक संबंध बनाने का दवाब भी बनाया लेकिन उसने इनकार कर दिया था। पीड़िता की शिकायत के बाद सैनिक कल्याण बोर्ड ने इसकी शिकायत पीएमओ में की, जिसके बाद वहां से पुलिस को पत्र भेजकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उचित कार्रवाई करने की बात कही गई। फिलहाल इस मामले में अभीतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *