गुजरात चुनाव 2017: हार्दिक पटेल ने उठाए थे EVM हैकिंग पर सवाल, अहमदाबाद कलेक्टर ने दिया जवाब

EVM हैकिंग के हार्दिक पटेल के आरोपों को अहमदाबाद प्रशासन ने बकवास बताया है और कहा है कि इसपर कोई सफाई देने की जरूरत नहीं है क्योंकि इन आरोपों में दम नहीं है। अहमदाबाद की कलेक्टर अवंतिका सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को कहा कि इस संबंध में यदि किसी किस्म की सफाई दी जाती है तो वह चुनाव आयोग द्वारा दी जाएगी। कलेक्टर अवंतिका सिंह ने कहा, ‘ये आधारहीन आरोप हैं, मैं नहीं समझती हूं कि किसी सफाई की जरूरत हूं, यदि किसी तरह की सफाई जारी की भी जाएगी तो यह चुनाव आयोग द्वारा जारी की जाएगी।’ पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया है कि ईवीएम हैक करने के लिए बीजेपी ने 140 इंजीनियर्स लगाए हैं। EVM पर पहले भी सवाल उठा चुके हार्दिक पटेल ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये। उन्होंने लिखा, ‘अहमदाबाद की एक कंपनी के द्वारा 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के हाथों से 5000 ईवीएम मशीन के सोर्स कोड से हैकिंग करने की तैयारी है।’

हार्दिक पटेल ने आगे ट्वीट किया, ‘विसनगर, पाटन, राधनपुर, टंकारा, ऊजा, वाव, जेतपुर, राजकोट-68, 69, 70, लाठी-बाबरा, छोटा उदयपुर, संतरामपुर, सांवली, मांगरोल, मोरवाहड़फ, नादोद, राजपीपला, डभोई और खास करके पटेल और आदिवासी इलाके की विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम सोर्स कोड से हैकिंग करने का प्रयास हुआ है।’बता दें कि सोमवार (18 दिसंबर) को गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना है। मतगणना कल राज्य के 33 जिलों में कड़ी सुरक्षा के बीच 37 केंद्रों पर होगी। गुजरात में दो चरणों में हुए चुनाव में औसतन 68.41 फीसदी मतदान हुआ था।

Hardik Patel

@HardikPatel_

अहमदाबाद की एक कंपनी के द्वारा १४० सोफ्टवेर एंजिनियर के हाथों से ५००० EVM मशीन के सोर्स कोर्ड से हेकिंग करने की तैयारी हैं।

Hardik Patel

@HardikPatel_

मेरी बातों पर सिर्फ़ हँसी आएगी लेकिन विचार कोई नहीं करेगा
भगवान के द्वारा बनाए गई हमारे शरीर में छेड़छाड़ हो सकती है तो मानव के द्वारा बनाई गई EVM मशीन में क्यों छेड़छाड़ नहीं हो सकती !! ATM हेक हो सकते है तो EVM क्यूँ नहीं !!!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *