निर्भया की पांचवीं बरसी पर फिर शर्मसार हुई दिल्ली, नाबालिग से गैंगरेप

निर्भया कांड की ठीक पांचवीं बरसी पर राजधानी दिल्ली में एक 16 वर्षीय लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है. बीते शनिवार को शालिमार बाग के नजदीक तीन दरिंदों ने लड़की को पार्क में ले जाकर रेप किया. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. POCSO ऐक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है.

पुलिस में दर्ज शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वह बेरीवाला में एक पार्क में अपने पुरुष मित्र के साथ बैठी हुई थी. तभी तीन लोग वहां आए और उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दी. विरोध करने पर तीनों ने उसके दोस्त को मारा पीटा भी.

इसके बाद तीनों ने बारी-बारी से पीड़िता के साथ रेप किया और फरार हो गए. उन्होंने पीड़िता का मोबाइल फोन भी लूट लिया. पुलिस ने बताया कि पीड़िता इलाके में घरेलू नौकरानी की काम करती है.

पुलिस ने बताया कि घरेलू सहायिका का काम करने वाली लड़की अपने एक दोस्त के साथ हैदरपुर झुग्गी बस्ती के पास एक पार्क में बैठी थी तभी 3 लोग आए और लड़की के साथ बैठे लड़के से मारपीट करने लगे.

पुलिस के अनुसार जब लड़की ने आरोपियों को अपने दोस्त की पिटाई करने से रोका तो उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया. उन्होंने घटना के बारे में किसी को बताने पर गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी भी लड़की को दी. उन्होंने लड़की का मोबाइल फोन भी ले गये जो स्विच ऑफ आ रहा था.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है. इसके लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं. चूंकि पीड़िता नाबालिग है, इसलिए POCSO ऐक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *