मां ने पहले किया अपने 2 बच्चों का कत्ल, फिर काट ली हाथ की नसें

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मां ने अपने जिगर के दो टुकड़ों को अपने हाथों से कत्ल कर दिया और फिर खुद भी जान देने की कोशिश की. वारदात के वक्त महिला और बच्चे घर में अकेले थे. जबकि महिला का पति घर से बाहर गया हुआ था. महिला को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया.

वारदात महासमुंद जिले के बागबाहरा की है. जहां लालपुर में ईश्वर पांडेय अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते थे. पति-पत्नी सरकारी शिक्षक हैं. वारदात के दिन ईश्वर स्कूल में पढ़ा रहे थे. जबकि पत्नी यामिनी और पांच वर्षीय लीना और दो वर्षीय यमुना घर पर ही मौजूद थे.

सुबह से लेकर दोपहर तक घर का वातावरण बिल्कुल सामान्य था. लेकिन शाम ढलते ही घर में सन्नाटा छा गया. इसी दौरान पड़ोस में रहने वाली एक महिला ईश्वर पांडेय के घर गई. घर का दरवाजा खुला था. खटखटाने के बाद भी जब किसी ने जवाब नहीं दिया तो महिला कमरे में दाखिल हुई.

कमरे का मंजर देखकर उसके पैरो तले से जमीन खिसक गई. पड़ोसियों की मदद से फ़ौरन यामिनी और उसके दोनों बच्चों को अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया. साथ ही पुलिस को घटना की सूचना दी गई. ख़बर मिलते ही पुलिस मौके पर जा पहुंची और कमरे में छानबीन की, तभी को वहां से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ.

 पुलिस के मुताबिक सुसाइट नोट में यामिनी ने पति के साथ ख़राब रिश्तों का हवाला देते हुए बच्चों सहित आत्महत्या करने की बात लिखी है. फिलहाल पुलिस ने पड़ोसियों और यामिनी के पति का बयान दर्ज कर लिया है. अब मामले की विवेचना की जा रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *