ये हैं साल 2017 की नहीं भूलने वाली 10 तस्‍वीरें

साल 2017 अब अपने अंतिम पड़ाव पर आ चुका है। ये साल भी कुछ खुशियां और कुछ गम की खबरों के साथ बीत ही गया। इस साल की अलग अलग मौके पर ली गई कुछ तस्वीरें ऐसी रहीं जो हमेशा के लिए लोगों के दिलो -दिमाग पर अंकित हो गईं। साल खत्म होने पर हम आपको दिखा रहे हैं इस साल का एक फोटो रिकैप। इन पिक्चर्स को देखकर आपकी साल भर की यादें फिर से ताजा हो जाएंगी। ये सारी तस्वीरें इंडियन एक्सप्रेस की फोटो टीम द्वारा क्लिक की गई हैं और ये लिस्ट नेशनल फोटो एडिटर नीरज प्रियदर्शी ने तैयार की है।

 

  • उत्तर प्रदेश के अलीगंज में एक स्कूल बस और ट्रक में भिड़ंत हो गई। इस भिड़ंत में करीब 12 बच्चों की मौत हो गई तो वहीं कई घायल भी हुए। इस दुर्घटना के बाद दुर्घटना स्थल पर पड़ा जूता, टिफिन और किताब का एक पन्ना। (Express Photo by Gajendra Yadav)
  • साल 2017 में उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में अपने दूसरे रोड शो के दौरान अभिवादन करते हुए। (Express photo by Neeraj Priyadarshi)

इस साल मई-जून के समय गोरखालैंड की मांग को लेकर दार्जिलिंग में करीब 104 दिन तक हड़ताल चली। इसके बाद तिब्बती मूल के लोगों ने दार्जिलिंग में एक शांति मार्च का आयोजन किया। (Express photo by Partha Paul)

 

इस साल 1 जुलाई को देश में जीएसटी लागू किया गया। जीएसटी लागू होने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली नॉर्थ ब्लॉक के अपने ऑफिस में फाइलों को देखते हुए। (Express photo by Renuka Puri)

 

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में दो दिन के अंदर करीब 30 बच्चे दिमागी बुखार के चलते चल बसे। मां की गर्दन से चिपके इस बिमार बालक की इस तस्वीर ने लोगों का ध्यान इस भयानक बिमारी की तरफ खीचा। (Express photo by Vishal Srivastav)

 

  • बिमारी की तरफ खीचा। (Express photo by Vishal Srivastav)
  • इस साल एक बार फिर मुंबई बारिश की चपेट में दिखी। मुंबई के तिलक नगर स्टेशन पर एक युवक पानी में बाइक को धक्का मार के ले जाता हुआ। (Express photo by Pradip Das)
  • उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बार दिवाली अयोध्या में मनाई। दिवाली से एक दिन पहले हेलीकॉप्टर से उतरे राम, सीता और लक्ष्णण बने इन कलाकारों ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी। (Express photo by Vishal Srivastav)
  • आजादी के बाद पहली बार देश को निर्मला सीतारमण के तौर पर पहली महिला रक्षा मंत्री मिली। वायुसेना अधिकारियों के साथ मीटिंग करती रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की इस पिक्चर ने बदलते भारत का झलक दी। (Express Photo by Tashi Tobgyal)
  • श्रीलंकन टीम ने दिल्ली टेस्ट मैच के दौरान मुंह पर मास्क लगाकर उतरने का फैसला किया। हालांकि उनके इस कदम की कई लोगों ने आलोचना भी की लेकिन इस तरह पूरी दुनिया का ध्यान दिल्ली के बिगड़ती अबो-हवा पर भी गया। (Express photo by Praveen Khanna)

ये साल महिला खिलाड़ियों के भी नाम रहा। हॉकी और क्रिकेट में महिला टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया तो दूसरे खेलों में भी महिला खिलाड़ियों ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को बॉस्केटबॉलर प्रशांति सिंह की मां अर्जुन अवॉर्ड समारोह के लिए तैयार करती हुईे। (Express photo by Renuka Puri)

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *