Ind vs SL 2nd T20: नेट प्रैक्टिस कर रही टीम इंडिया के सामने अचानक आ गया यह ‘स्पिनर’, हैरान रह गए खिलाड़ी

श्रीलंका को पहले टी20 मैच में 93 रनों से मात दे चुकी टीम इंडिया की नजर अब सीरीज जीतने पर हैं। यह भारत की रनों के लिहाज से सबसेबड़ी जीत थी। दूसरा मैच आज (22 दिसंबर) इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने प्रैक्टिस के दौरान जमकर पसीना बहाया, लेकिन सारे खिलाड़ी उस वक्त हैरान रह गए, जब अभ्यास करते वक्त रेग्युलर गेंदबाजों की जगह एक बाएं हाथ का खिलाड़ी गेंदबाजी करने नेट्स पर आ गया। यह कोई और हीं बल्कि टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री थे। दूसरे टी20 मैच से पहले 55 वर्षीय शास्त्री को नेट्स पर बॉलिंग करते देखा गया।  अपने जमाने में शास्त्री मंझे हुए स्पिनर रह चुके हैं। 145-150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बल्लेबाजों को प्रैक्टिस कराने वाले रघु की निगरानी में शास्त्री ने गेंद फेंकी। शास्त्री ने इसकी एक तस्वीर भी ट्विटर पर पोस्ट की है।

View image on Twitter
Ravi Shastri

@RaviShastriOfc

Watched by A hawk – Raghu ? @sachin_rt @ImRo45

गौरतलब है कि पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला था, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं अंत में महेंद्र सिंह धौनी और युवा बल्लेबाज मनीष पांडे ने तेजी से रन जोड़ते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। गेंदबाजी में श्रीलंकाई टीम एक बार फिर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की फिरकी में फंस गई थी। एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार इन्हीं दोनों पर होगा। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह पर काफी दारोमदार होगा।

वहीं श्रीलंका के लिए यह करो या मरो मुकाबला है। अगर वह इस मैच को हार जाती है तो सीरीज से हाथ धो बैठेगी। इस लिहाज से इस मैच में उसे हर हाल में जीत की जरूरत होगी। जीत की जिम्मेदारी उपुल थरंगा और एंजेलो मैथ्यूज के कंधों पर होगी। टीम में इन दोनों से अनुभवी और कोई नहीं है। गेंदबाजी में मैथ्यूज के अलावा सुरंगा लकमल भारत के लिए थोड़ी परेशानी बन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *