गुजरात के सोमनाथ मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, देखें वीडियो

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजे आने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पहली बार राज्‍य के दौरे पर हैं। शनिवार (23 दिसंबर) को राहुल केशोड़ एयरपोर्ट पर उतरे। इसके बाद वह सीधे सोमनाथ मंदिर दर्शन करने गए। वहां राहुल ने कंधे पर पूजा का सामान रखा, जिसकी तुलना ‘बाहुबली’ फिल्‍म में प्रभास के एक सीन से हो रही है जिसमें वह शिवलिंग कंधे पर उठा लेते हैं। राहुल ने मंदिर में पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया। राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान सभी नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और गुजरात चुनाव परिणाम की समीक्षा करेंगे। कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के साथ 80 सीटें जीती है और भाजपा को 99 सीट से आगे नहीं बढ़ने दिया है। कांग्रेस भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर पाने के कारणों की विस्तृत समीक्षा करेगी। भाजपा 22 सालों से सत्ता में है और इस बार भी चुनाव में विजयी रही। राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के खत्म होने के दो दिन बाद 16 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभाली है।

राहुल ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष के तौर पर पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति(सीडब्ल्यूसी) बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष व राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी और पार्टी के शीर्ष निर्णायक निकाय के सदस्यों ने हिस्‍सा लिया। राहुल को अगले वर्ष कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के रूप में अगली चुनौती का सामना करना है। कांग्रेस यहां सत्तारूढ़ पार्टी है। पार्टी मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी सत्ता हासिल करना चाहती है। राहुल गांधी आने वाले समय में चुनावों में बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए कुछ संगठनात्मक बदलाव कर सकते हैं। मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा में भी अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं।

 

 

After attacking BJP with a movie title #LieHard, #RahulGandhi‘s Bahubali move @OfficeOfRG

राहुल ने गुजरात चुनाव के नतीजों को भाजपा के लिए ‘बड़ा झटका’ बताया था। राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था, “यह चुनाव, जिसे नरेंद्र मोदी ने विकास का चुनाव कहा था लेकिन उन्होंने इस दौरान विकास की बात नहीं की। इससे मोदी जी की विश्वसनीयता पर सवाल उठता है। साफ तौर पर मोदी में विश्वसनीयता की कमी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *