डकैती के आरोपी ने कबूला- बीजेपी पार्षद ने विरोधी को मरवाने के लिए दी 1 करोड़ की सुपारी

मुंबई में भाजपा पार्षदों के बीच जारी प्रतिद्वंद्विता का एक और मामला सामने आया है। एक भाजपा पार्षद ने पार्टी के ही एक विरोधी को मरवाने के लिए कथित तौर पर एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। कांट्रैक्‍ट किलर को एडवांस के तौर पर 11 लाख रुपये का भुगतान भी कर दिया गया था। पुलिस ने आरोपी पार्षद और उसके 10 सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

ठाणे (देहात) की पुलिस ने यह चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि डोंबीवली के भाजपा पार्षद महेश पाटिल अपनी ही पार्टी के पार्षद कुणाल पाटिल को मरवाने के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। दोनों के बीच पिछले एक दशक से विवाद चल रहा है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपाेर्ट के मुताबिक, वर्ष 2015 में पुलिस ने महेश की हत्‍या करवाने के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी देने को लेकर कुणाल के खिलाफ मामला दर्ज किया था। क्राइम ब्रांच ने पिछले सप्‍ताह भिवंडी-वाडा रोड इलाके से छह डकैतों को गिरफ्तार किया था। उनमें से एक विजय मनबंसी से पूछताछ में भाजपा पार्षद द्वारा पार्टी के ही एक अन्‍य पार्षद की हत्‍या कराने के लिए सुपारी देने की बात सामने आई थी। स्‍थानीय पुलिस ने बताया कि विजय के खुलासे के बाद महेश, सुजीत नलावड़े और अन्‍य के खिलाफ आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, महेश और कुणाल के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें मारपीट, अपहरण, हत्‍या का प्रयास और हत्‍या जैसे संगीन अपराध शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार डकैतों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और तीन लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं। इस घटना के सामने आने के बाद मुंबई और उपनगरीय इलाकों में भाजपा नेताओं और पार्षदों के बीच जारी खूनी प्रतिद्वंद्विता की बात एक बार फिर से सतह पर आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *