चार साल की बच्ची के साथ कथित रेप का वीडियो और न्यूड फोटो के साथ प्राइवेट चाइल्ड पोर्न नेटवर्क चलाने वाला गिरफ्तार

एक चार साल की बच्ची का वीडियो जिसमे दो लोगों द्वारा बच्ची का बलात्कार किया जा रहा है…और एक आठ साल की लड़की के नग्न फोटो लगातार पोस्ट किया जा रहा था और इस मैसेज के साथ पोस्ट किए गए कि ”बच्चे कुछ नहीं समझते इसलिए इन क्षणों का आनंद उठाया.”

यह सब और इससे कहीं अधिक परेशान करने वाली सामग्री मैसेजिंग ऐप ‘टेलीग्राम’ पर चैट ग्रुप ‘पूमबट्टा’ में शेयर की गई. इसमें विशेष रूप से बच्चों से जुड़े अश्लील वीडियो साझा किया जा रहा था इस ग्रुप का कुछ विवरण ऑनलाइन लीक हो गया फिर क्या था इस ग्रुप को 28 नवंबर को बंद कर दिया गया,

एनडीटीवी मे प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार इस मामले मे मुख्य रूप से शारफ़ अली था आरोपी शारफ़ अली कोझिकोड का एक महत्वाकांक्षी 24 वर्षीय एकाउंटेंट था. उसे गुरुवार को केरल के मलप्पुराम से गिरफ्तार कर लिया गया. वह कथित रूप से चैट समूह के साथ-साथ एक ऑनलाइन अश्लील चैनल ‘नादान थोंड’ भी चला रहा था. एनडीटीवी के अनुसार पुलिस ने एनडीटीवी को बताया कि इस मामले में छह अन्य लोगों की पहचान की है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

मलप्पुरम पुलिस के मुताबिक चैनल के अलावा अली के करीब 5000 फॉलोअरों के साथ टेलीग्राम पर चार ग्रुप थे, जहां फॉलोअर को केवल एडमिन की अनुमति के बाद ही शामिल किया जाता था. फॉलोअर ग्रुपों में वीडियो शेयर कर सकते थे. ऑनलाइन अश्लील चैनल ‘नादान थोंड’, जिसका हिन्दी अनुवाद ‘देसी पोर्न’ होता है, पर वीडियो सिर्फ एडमिन ही अपलोड कर सकते थे.

एनडीटीवी को मलयाली ग्रुप ‘पुमबट्टा’ पर उपयोग किए गए विवादित वीडियो और कन्वर्सेशन मिले हैं.  पुलिस ने इनके कम से कम दो साल पुराने होने की आशंका जाहिर की है.

”ग्रुप में मेंबरों के बीच बच्चों की टारगेट एज को लेकर बहस हुई. एक मेंबर ने सुझाव दिया कि एक से तीन साल के बीच के बच्चों के वीडियो बनाए जाने चाहिए क्योंकि वे चीजों को याद नहीं रख पाते हैं. लेकिन एडमिन ने कहा कि केवल 4 से 15 साल के बच्चों के वीडियो बनाए जाएं.” यह बात मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट जलजिथ थोट्टालिल ने बताई जिन्होंने पिछले महीने इस मामले में एक शिकायत दर्ज कराई थी.

एनडीटीवी के अनुसार थोट्टालिल अपने मित्र बीनू फालगुनन के साथ एडमिन का विश्वास हासिल करके इस ग्रुप में शामिल हुए थे. उन्होंने सबूत इकट्ठे किए और उनका ब्योरा पुलिस को दिया. इसके बाद मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *