Facebook से ब्लॉक नहीं किया जा सकते मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी का प्रोफाइल

मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिस्किला चान को फेसबुक पर अब ब्लॉक नहीं किया जा सकता है। उनके प्रोफाइल को बहुत बार ब्लॉक किया गया, जिसके कारण सोशल मीडिया की इस दिग्गज कंपनी ने यह कदम उठाया है। जब लोग आपके पोस्ट नहीं देखना चाहते, तो वे या तो आपको अनफ्रेंड कर देते हैं या फिर आपको फालो करना बंद कर देंगे या आपको ब्लॉक कर देंगे। लेकिन अगर आप इन दोनों की प्रोफाइल पर ब्लॉक का बटन दबाते हैं तो आपको एक ‘ब्लॉक इरर’ का संदेश वापस मिलेगा– जिसका मतलब यह है कि जुकरबर्ग और प्रिस्किला को ब्लॉक करने में समस्या आ रही है, इसलिए आप दोबारा प्रयास करें। जुकरबर्ग फेसबुक के अपने निजी पेज पर अपनी निजी जिंदगी और कार्यक्रम के बारे में लगातार खबरें डालते रहते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही फेसबुक के दूसरी तिमाही की कमाई की रिपोर्ट में कंपनी के शेयरों ने उच्च रिकॉर्ड छुआ और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग निजी तौर पर अहम मुकाम हासिल करते हुए विश्व के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। फॉर्च्यून की गुरुवार की एक रपट के मुताबिक, जुकरबर्ग की कुल संपत्ति गुरुवार को 72.7 अरब डॉलर हो गई। संपत्ति में तीन अरब डॉलर से ज्यादा की बढ़ोतरी से उन्होंने मेक्सिको के कार्लोस स्लिम को पछाड़ कर दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, जुकरबर्ग की संपत्ति बड़े स्तर पर फेसबुक के शेयरों से जुड़ी हुई है। इसके मायने हैं कि यह कंपनी के शेयरों के साथ गिरता और बढ़ता है। सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी 2017 की शुरुआत से सकारात्मक नतीजे प्रदर्शित कर रही है। इसके शेयर 50 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं और यह दुनिया भर में दो अरब उपयोकर्ताओं तक पहुंच गई है।

 दुनिया के अरबपतियों के फोर्ब्स की वास्तविक रैंकिंग के अनुसार, अमेजन के जेफ बेजोस, बिल गेट्स को पछाड़ कर विश्व के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। समाचार पत्र इंडिपेंडेंट की रपट के मुताबिक, अमेजन के शेयर मूल्य में न्यूयॉर्क के सुबह के कारोबार में एक फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी के बाद सिएटल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी बेजोस की संपत्ति की कुल कीमत 91 अरब डॉलर हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *