शिवसेना ने फिर की राहुल की तारीफ, कांग्रेस बोली- सकारात्‍मक नेतृत्‍व को विपक्ष भी करने लगा महसूस

भाजपा और सहयोगी पार्टी शिवसेना के बीच जारी मनमुटाव के जल्‍द खत्‍म होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि गुजरात चुनाव में राहुल अपनी पार्टी को जीत दिलाने में भले ही असफल रहे हों, लेकिन उन्‍होंने यह सुनिश्‍चित किया कि कांग्रेस एक विजेता के तौर पर सामने आए। संजय राउत ने स्‍पष्‍ट किया क‍ि यदि राहुल गांधी के नेतृत्‍व में एक मजबूत विपक्ष सामने आता है तो शिवसेना उसका स्‍वागत करेगी। महाराष्‍ट्र कांग्रेस ने शिवसेना के रुख में बदलाव का स्‍वागत करते हुए कहा कि विपक्षी दल भी राहुल गांधी के सकारात्‍मक नेतृत्‍व को महूसस करने लगे हैं। शिवसेना महाराष्‍ट्र के अलावा केंद्र में भी भाजपा की सहयोगी पार्टी है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में दोनों दलों के बीच तल्‍खी बढ़ गई है। इससे पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी राहुल की तारीफ की थी।

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक और सांसद संजय राउत ने अपने साप्‍ताहिक कॉलम में कांग्रेस नेता की तारीफ की है। उन्‍होंने लिखा, ‘पप्‍पू कह कर जिसका मजाक उड़ाया जाता था उसी राहुल गांधी ने जीत को सत्‍ता से जोड़ने और उसे खरीदने की धारणा को तोड़ा है। गुजरात चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच था। उन्‍होंने भजापा और प्रधानमंत्री को पसीना बहाने पर मजबूर कर दिया। राहुल ने ‘कांग्रेस मुक्‍त भारत’ का सपना देखने वालों को भी माकूल जवाब दिया है। उन्‍होंने राख में तब्‍दील कांग्रेस को बाहर निकाला है।’ शिवसेना नेता ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में सफलता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी से हाथ मिलाया था। वहां उन्‍हें असफलता मिली थी तो उन्‍हें मूर्ख अैर असफल कहा जाने लगा था। बकौल राउत, गुजरात चुनाव ने उनकी असफलता के सिलसिले को तोड़ा है।

संजय राउत ने अमित शाह पर भी हमला बोला। शिवसेना नेता ने लिखा, ‘उन्‍होंने (अमित शाह) कहा था कि यदि भाजपा 150 से कम सीट (गुजरात चुनाव) जीतती है तो जश्‍न नहीं मनाया जाना चाहिए। हालांकि, भाजपा को सौ से भी कम सीटें मिलीं जो यह साबित करता है कि राहुल गांधी वर्ष 2019 के चुनावों में चुनौती बने रहेंगे।’ मालूम हो कि शिवसेना पहले ही राहुल गांधी को ‘बाजीगर’ करार दे चुकी है। शिवसेना के रुख में बदलाव पर कांग्रेस प्रवक्‍ता सचिन सावंत ने कहा क‍ि पार्टी शिवसेना के रुख में बदलाव का स्‍वागत करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *