मनोहर पर्रिकर खराब सेंटा क्लॉज हैं: शिवसेना

शिवसेना की गोवा इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि वह मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को कर्नाटक को महादेई नदी का जल लेने की अनुमति देने का कदम उठाने से रोकने के लिए हस्तक्षेप करें। शिवसेना की गोवा इकाई की प्रवक्ता राखी प्रभुदेसाई नाईक ने क्रिसमस के मौके पर पर्रीकर के कदम को ‘खराब सेंटा क्लॉज’ का कदम बताते हुए कहा है कि इससे हमारे बच्चों से महादेई नदी के रूप में उनके भविष्य को छीना जा रहा है।
पत्र में लिखा गया है, ‘सेंटा क्लॉज बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए उपहार बांटते हैं लेकिन हमारे पर्रीकर, जो ‘खराब सेंटा क्लॉज’ हैं, ने इसके बजाय महादेई नदी का पानी देने पर सहमति जताकर हमारे बच्चों के भविष्य पर ग्रहण लगाया है।’ नाईक ने पत्र में लिखा कि पार्टी प्रधानमंत्री से पर्रीकर के व्यवहार पर अपनी नाखुशी जाहिर करना चाहती है।

उन्होंने कहा, ‘यह लोगों को खुशी देने का त्योहार है। ईसा मसीह का जन्मदिन आशाओं का प्रतीक है, लेकिन महादेई नदी का पानी कर्नाटक को देने पर रजामंदी जताने के पर्रीकर के फैसले से बेहतर भविष्य की राज्य की उम्मीद खत्म हो रही है।’ प्रवक्ता ने पत्र में लिखा कि यह नदी प्रकृति की ओर से हमें मिला उपहार है और हमारे पूर्वजों ने इसकी पूजा और संरक्षण किया है। हमारी भावी पीढ़ियों को इसे पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है।

पत्र में प्रधानमंत्री से यह अनुरोध भी किया गया है कि पर्रीकर पर फैसले को वापस लेने का दबाव बनाकर ‘असली सेंटा क्लॉज’ की भूमिका निभाएं। इसमें लिखा है, ‘अगर आप क्रिसमस के मौके पर ऐसा करते हैं तो उम्मीद, प्यार और शांति का संदेश फैलाएंगे।’ पर्रीकर ने हाल ही में भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा को लिखे पत्र में जल बंटवारे के मुद्दे पर गोवा के रुख को नरमी से पेश किया था। इसके बाद शिवसेना ने पत्र लिखा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *