तीन सैनिकों को ढेर कर भारत ने लिया बदला तो भड़के पाकिस्‍तानी, कहा- जाधव को तुरंत दो फांसी

पाकिस्तानी सैनिकों ने बीते दिनों जम्मू-कश्मीर के केरी में अंधाधुंध गोलीबारी कर एक मेजर सहित चार जवानों को शहीद कर दिया। इसमें एंडियन आर्मी का एक ऑफिसर भी शामिल था। बताया कि गया सभी शहीद 120 इंफैंट्री ब्रिगेड के थे। बाद में भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते उसके तीन सैनिक ढेर कर दिए। खबर है कि भारतीय सेना ने ये कार्रवाई नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर की। पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की ये खबर आज (26, दिंसबर) पाकिस्तानी मीडिया में प्रमुख रूप से छाई हुई है। हालांकि वहां की मीडिया में इसे एलओसी पर हुई क्रॉस फायरिंग बताया है।

पाकिस्तान की प्रमुख न्यूज वेबसाइट ‘द डॉन’ में भी इस खबर को प्रमुखता से जगह दी गई है। खबर में लिखा गया है कि भारतीय सेना ने ऐसे समय में पाकिस्तानी सैनिकों को निशाना बनाया जब सरकार ने मानवतावादी संकेत देते हुए दोषी साबित हो चुके भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी को मिलने की इजाजत दी। भारत पर संघर्ष विराम उल्लंघन का आरोप भी लगाया गया। लिखा गया कि भारत की ओर से इस साल 1,300 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। जिसमें 52 नागरिकों की जान चली गई गई जबकि 175 लोग घायल हुए।

खबर में पाकिस्तान की कथित मानवीयता का उदाहरण देते हुए लिखा गया है कि पाकिस्तानी ने चालीस मिनट तक जाधव को अपने परिवार से मिलने की अनुमति दी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल के हवाले से लिखा गया कि उन्होंने उस वादे को पूरा किया जो पाकिस्तान सरकार ने किया था। उधर भारतीय सैनिकों द्वारा पाकिस्तान के तीन सैनिकों के मारे जाने पर वहां के नागरिकों ने कुलभूषण जाधव पर निशाना साधा है। उन्होंने पाकिस्तानी सैनिकों के बदले में जाधव को तुंरत फांसी दिए जाने की मांग की है।

‘द डॉन’ की इसी खबर में कमेंट करते हुए सोशल प्लेटफॉर्म यूजर कश्मीरी ने लिखा हैं, ‘अच्छाई के लिए जाधव को फांसी दो।’ अकरम लिखते हैं, ‘मुझे लगता है कि जाधव परिवार के लिए कोई और परिवार नहीं आएगा।’ हामिद शफीक लिखते हैं, ‘देश के शहीदों को सैल्यूट करते हैं, जन्मभूमि के लिए आपके बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे।’ वेकअप लिखते हैं कि यह दुश्मन का चेहरा है। फहाद लिखते हैं, ‘एक बार पीठ पर छुरा घोंपने वाला हमेशा पीठ पर घोंपता है।’ सोहेल लिखते हैं, ‘कुलभूषण जाधव को तुरंत फांसी पर लटकाया जाए और इस चैप्टर को हमेशा के लिए बंद करो।’ वहीं तारिक लिखते हैं, ‘पाकिस्तान के भ्रष्ट नेताओं पर शर्म आती है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *