उन्नाव: डॉक्टरों ने टॉर्च जलाकर 50 मरीजों की आंखों का कर दिया ऑपरेशन, CMO हुए सस्पेंड

उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार देर रात टॉर्च की रोशनी में आंख का ऑपरेशन करने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने वहां के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को निलंबित कर दिया है। इस मामले में उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) से रपट मांगी है। शासन ने मामले में गंभीर लापरवाही मानते हुए उन्नाव के सीएमओ राजेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी देवेश दास को भी निलंबित कर दिया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, सीडीओ को जांच कर तीन दिन में रपट देने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, डॉ. शैलेंद्र कुमार को उन्नाव का कार्यवाहक सीएमओ बनाया गया है। गौरतलब है कि उन्नाव के नवाबगंज समुदायिक स्वास्थ केंद्र में जय अंबा सेवा समिति द्वारा निशुल्क आंखों का ऑपरेशन कार्यक्रम रखा गया था। ग्रामीण इलाकों के वृद्ध मरीजों की लाइन दोपहर से ही लगनी शुरू हो गई। लेकिन जब ऑपरेशन की बारी आई तो बिजली ही चली गई।

आयोजक एनजीओ ने बिजली की कोई व्यवस्था नहीं की। इसके बाद डॉक्टरों ने टॉर्च जलाकर करीब 50 मरीजों का ऑपरेशन कर डाला। मामला संज्ञान में आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सीएमओ को निलंबित कर जांच बैठा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *