CSBC Bihar Police Constable Result 2017: आज जारी होंगे नतीजे? जानिए कैसे करें चेक

CSBC, Bihar Police Constable Result 2017: लंबे समय से नतीजों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला जल्द हो जाएगा। बिहार पुलिस में 9900 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा के नतीजे किसी भी समय घोषित हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नतीजे इसी सप्ताह में किसी भी समय जारी हो सकते हैं। वेबसाइट सिफि न्यूज के मुताबिक नतीजे बुधवार को घोषित हो सकते हैं। इसके अलावा स्टेट्समैन ने भी 27 दिसंबर को नतीजे जारी होने की संभावना जताई है। हालांकि इस संबंध में आधिकारिक रूप से कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। उम्मीदवारों के लिए बेहतर होगा कि वे वेबसाइट नियमित रूप से चेक करते रहें। सभी उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे चेक कर सकते हैं।

वेबसाइट डाउन होने पर फॉलो करें ये स्टेप्स
9900 पदों के लिए लगभग 11 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। ऐसे में नतीजे जारी होने पर सर्वर डाउन होने की आशंका है। नतीजे जारी होने पर बड़ी संख्या में उम्मीदवार वेबसाइट पर लॉगइन करेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें 15 दिसंबर को UPTET के नतीजे घोषित हुए थे। नतीजे घोषित होने के बाद UPTET की वेबसाइट भी डाउन हो गई थी। इसकी वजह बड़ी तादाद में वेबसाइट पर यूजर्स का लॉगइन करना था। ऐसी स्थिति बनने पर आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने की जरूरत होगी। अगर वेबसाइट क्रैश होती है तो आपको संयम रखने की जरूरत है। ऐसे में बार-बार लॉगइन करने की कोशिश न करें। थोड़े-थोड़े समय पर वेबसाइट चेक करते रहें, ताकि ट्रैफिक ज्यादा न बढ़ें। ट्रैफिक ज्यादा होने से ही वेबसाइट का सर्वर डाउन हो जाएगा। कुछ समय के अंतराल पर ही वेबसाइट चेक करें।

ऐसे करें चेक रिजल्ट
वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाएं। नतीजे जारी होने पर होम पेज पर रिजल्ट का नोटिफिकेशन नजर आ जाएगा। उस पर क्लिक करें। इसके बाद अपनी डीटेल्स भरें और सब्मिट बटन पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट खुल जाएगा। प्रिंटआउट निकाल लें। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों के पास अपना रजिस्ट्रेशन नंबर होना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *