वायरल हो रहा है एक फर्जी वीडियो, मेजर प्रफुल्‍ल का आखिरी शब्‍द बताकर फैलाया जा रहा झूठ

आजकल इंटरनेट पर एक फर्जी वीडियो वायरल हो रहा है ,इस वीडियो को मेजर प्रफुल्ल के आख़िरी शब्द बताकर वायरल किया जा रहा है

आपको बता दे की शनिवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी स्थित केरी सेक्टर में मेजर प्रफुल्ल शहीद हो गय थे उनके शहीद होने के बाद से यह वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के शहीद मेजर प्रफुल्ल का बताया जा रहा है। इस वीडियो के बारे में सोशल मीडिया में लिखा जा रहा है कि कैसे घायल होने के बाद भी मेजर प्रफुल्ल अपने जवानों को दुश्मनों को जवाब देने के साथ ही कंपनी को भी सुरक्षित निकलने के आदेश दे रहे हैं।

वायरल वीडियो के अनुसार मेजर प्रफुल्ल कहते हुए नजर आ रहे हैं कि जितने भी जवान घायल हुए हैं पहले उन्हें सुरक्षित निकाला जाए। मेजर प्रफुल्ल की टीम उन्हें आराम करने और शांत रहने को कह रही है लेकिन इसके बाद भी वह बराबर जवानों को सिंगल शूट फायर करने का आदेश दे रहे हैं। वीडियो के अंत में मेजर प्रफुल्ल अपने जवानों से कह रहे हैं कि जैसे ही हेलीकॉप्टर उन्हें लोकेट करने आए तो वह आग जला दें ताकि उनका पता चल सके।

ये है असली हिंदुस्तानी..last clip of Major Prafulla giving instructions to his unit though shot and collapsed thereafter..नमन ???

Posted by AAZAAD on Tuesday, December 26, 2017

आपको बता दें कि इस वायरल वीडियो में दिख रहे सैनिक मेजर प्रफुल्ल नहीं हैं। ये वायरल वीडियो काफी पुराना है जबकि मेजर प्रफुल्ल शनिवार को शहीद हुए हैं। यूट्यूब पर 7 साल पहले ये वीडियो अपलोड हुआ था। इसी साल जनवरी में सीआरपीएफ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भी ये वीडियो ट्वीट किया गया था। ट्वीट में बताया गया था कि वीडियो 8 जून 2009 का है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *