‘बच्ची से छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति को गोली मार दी जानी चाहिए’

ओडिशा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री प्रताप जेना ने आज यह टिप्पणी कर एक विवाद छेड़ दिया कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है कि संबलपुर के एक सरकारी अस्प्ताल में तीन साल की एक लड़की से छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति को गोली मार देनी चाहिए। बच्ची से मंगलवार को अस्पताल परिसर में छेड़छाड़ की गई थी और आरोपी को कल गिरफ्तार कर लिया गया। वह एक सुरक्षा गार्ड है। जेना ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि मुझसे मंत्री के तौर पर टिप्पणी नहीं करने को कहा जाता, तो मैं कहूंगा कि उसे (आरोपी को) गोली मार दी जानी चाहिए।’’ जेना ने कहा कि अस्पताल अधिकारियों ने सुरक्षा एजेंसी के साथ किए गए अनुबंध को रद्द कर दिया है।

इसी एजेंसी के तहत सुरक्षा गार्ड अस्पताल में नियुक्त था।  मंत्री के मुताबिक सरकार ने अन्य आउटसोर्सिंग एजेंसियों को चेतावनी दी है कि भविष्य में यदि ऐसी घटनाओं में उसका कोई कर्मचारी संलिप्त पाया गया तो संबद्ध एजेंसी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। संबलपुर पुलिस अधीक्षक संजीव अरोड़ा ने बताया कि अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया गया।

लड़की के परिवार ने संबलपुर नगर पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसके आधार पर एक मामला दर्ज किया गया। वहीं, संबलपुर मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी केके गुप्ता ने कहा कि नयी निविदा प्रक्रिया के पूरा होने तक एजेंसी का सुरक्षा गार्ड अस्पताल में तैनात रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *