संभाजी भिड़े: महाराष्‍ट्र में हिंसा फैलाने के पीछे कथित तौर पर इनका हाथ, पीएम नरेंद्र मोदी भी मानते हैं आदेश

पुणे के पास स्थित भीमा-कोरेगांव में एक जनवरी के दिन हुई हिंसा अब पूरे महाराष्ट्र में फैल चुकी है। महाराष्ट्र में हिंसा फैलाने के आरोप में मंगलवार को दो हिंदुवादी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। राज्य के शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के जानेमाने नेता संभाजी भिड़े और समस्त हिंदू आघाडी के मिलिंद एकबोटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 85 वर्षीय भिड़े पर भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200वीं वर्षगांठ के दौरान हिंसा फैलाने का आरोप लगा है।

संभाजी भिड़े महाराष्ट्र के बहुत ही जानेमाने नेता हैं। राज्य के युवाओं का बड़ा हिस्सा भिड़े और एकबोटे को बहुत मानता है। भिड़े सांगली के रहने वाले हैं तो वहीं एकबोटे पुणे निवासी हैं। मंगलवार को दलित नेता और भारतीय रिपब्लिकन पार्टी बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अम्बेडकर ने इन दोनों हिंदू नेताओं पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया था। बहुजन रिपब्लिकन पार्टी की सदस्य और सामाजिक कार्यकर्ता अनीता रवींद्र साल्वे की शिकायत के आधार पर दोनों हिंदुवादी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

View image on TwitterView image on Twitter

The man Sambhaji Bhide who is booked for perpetuating violence in Maharashtra was seen with @narendramodi during Loksabha campaign.
Why BJP always has links with violence and riots?

आरएसएस के सदस्य रह चुके भिड़े के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर यह मुद्दा चर्चा में बना हुआ है। महाराष्ट्र में भिड़े के नाम को कौन नहीं जानता। ना केवल महाराष्ट्र में बल्कि दिल्ली तक भिड़े की पहुंच है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाजी की तारीफ करते हैं। भिड़े का शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान राज्य में गरीब और जरूरतमंद लोगों के हित के लिए काम करता है और वह अपने समर्थकों के बीच गुरुजी के नाम से भी जाने जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *