10वीं-12वीं पास के लिए आर्मी ऑर्डनेन्स कॉर्प्स में नौकरी! यहां जानें पूरी डीटेल्स और करें आवेदन

आर्मी ऑर्डनेन्स कॉर्प्स (AOC), दक्षिणी कमान्ड (ऑर्डनेन्स) बड़े पैमाने पर भर्ती करने जा रहा है। भर्तियां 818 लोअर डिविजन क्लर्क, ट्रेड्समैन मेट और कई अन्य पदों पर होनी हैं। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 12वीं और 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए यह नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका है। लोअर डिविजन क्लर्क के 110 पदों पर भर्ती होगी। वहीं ट्रेड्समैन मेट के लिए 561 उम्मीदवार चुने जाएंगे। दोनों पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 5200-20200 रुपये पे-स्केल दिया जाएगा। तो चलिए अब विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में।

शैक्षणिक योग्यता
लोअर डिविजन क्लर्क – आवेदक का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही उसे हिंदी और इंग्लिश टाइपिंग भी आनी चाहिए।
ट्रेड्समैन मेट- इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा- आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 25 वर्ष होना अनिवार्य है।

चयन- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल/प्रैक्टिकल और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। वहीं आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कोई एप्लीकेशन फीस नहीं चुकानी होगी। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन www.aocrecruitment.gov.in पर कर सकते हैं। भर्तियां ऑल ओवर इंडिया होगी।

अधिक जानकारी के लिए देखें भर्ती अधिसूचना: https://www.aocrecruitment.gov.in/pdf/Instructions.pdf. वहीं सीधा आवेदन आप इस लिंक पर कर सकते हैं: https://www.aocrecruitment.gov.in/Default.aspx.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *