लड़की और उसके मंगेतर को आपस में बातचीत करते देख लड़की के मामा ने दोनो को मारी गोली

पाकिस्तान में झूठी शान के लिए हत्या करने की एक ताजा घटना सामने आई है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक लड़की और उसके मंगेतर को आपस में बातचीत करते देख कथित रूप से लड़की के मामा ने दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। घोटकी कस्बे के नयी-वही गांव में नजीरान नाम की लड़की अपने होने वाले पति शाहिद के साथ बातचीत कर रही थी, तभी उसके मामा ने उन दोनों को देख लिया। एक्सप्रेस न्यूज के मुताबिक, उसका मामा उन्हें देखते ही आग बबूला हो गया और उन दोनों पर गोलियां चला दी।

पुलिस के मुताबिक, मृतक एक-दूसरे के रिश्तेदार हैं और यह झूठी शान के लिए होने वाली हत्या का मामला है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पाकिस्तान में एक युगल किशोर की उनके परिवारों के सदस्यों ने एक कबायली परिषद के आदेश पर बिजली का करंट देकर कथित तौर पर हत्या कर दी थी। देश में झूठी शान के नाम पर होने वाली ये एक और घटना थी। पुलिस अधिकारी अमानुल्ला मारवात ने बताया था कि अधिकारियों ने कराची के इब्राहिम हैदरी इलाके से 16 वर्षीय लड़की और उसके 18 वर्षीय प्रेमी के शव को कब्र से खोदकर निकाला। इसके बाद उन्होंने शवों का पोस्टर्माटम कराया था। इसमें यह बात निकलकर सामने आई थी कि बिजली का करंट देकर दोनों की हत्या की गई थी।

उन्होंने बताया था, ‘‘लड़का और लड़की पिछले महीने इब्राहिम हैदरी स्थित घर से भाग गए थे लेकिन उनके परिवार एक समझौते पर पहुंचे और उन्होंने शादी का वादा कर युगल को घर आने के लिए राजी कर लिया।’’ पश्तून समुदाय के एक कबायली परिषद ने बिजली के करंट के जरिए दोनों की हत्या का आदेश दिया थी। मारवात ने बताया था, ‘‘पोस्टमार्टम में दोनों की मौत बिजली के करंट से होने की पुष्टि हुई। लड़के कि सिर और छाती पर बिजली का करंट दिया गया था।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *