कांग्रेसी आनंद शर्मा के जन्मदिन पर अरुण जेटली ने कटवाया केक, दी लंच पार्टी

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा का शुक्रवार को जन्मदिन था। शुक्रवार को संसद के सत्र के अंतिम दिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसी बाबत केक कटावाया। उन्होंने इसके अलावा लंच पार्टी का आयोजन भी किया, जिसमें भाजपा समेत कांग्रेस के तमाम नेता शामिल हुए। बता दें कि शर्मा का जन्म पांच जनवरी 1953 को हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था। यूपीए सरकार में वह केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। जून 2014 से वह संसद के उच्च सदन राज्यसभा में विपक्ष की ओर से उपनेता हैं। वित्त मंत्री जेटली ने उनके जन्मदिन के कार्यक्रम पर केक भी काटवाया, जिसे रेल मंत्री पीषूय गोयल लेकर आए थे। आनंद शर्मा ने केक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, हरदीप पुरी, रवि शंकर प्रसाद और अन्य कांग्रेसी सांसदों की मौजूदगी में काटा। राज्यसभा में सदन के नेता जेचली ने संसदीय संत्र के अंतिम दिन लंच पार्टी भी दी, जिसमें सभी दलों के सांसद शरीक हुए। जन्मदिन के मौके पर उनके कार्यालय में भी खासा भीड़ रही। आमतौर पर यहां 50-60 लोग ही आ पासे हैं, मगर शुक्रवार को यहां लोगों का मजमा लगा रहा। वे सभी शर्मा को जन्मदिन की बधाइयां देने के लिए वहां पहुंचे थे।

उधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने के बाद विपक्षी नेताओं से भेंट की। मोदी इस दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से बातचीत करते दिखे थे। सभापति एम.वेंकैया नायडू ने इससे पहले संसद के उच्च सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया था, जिसके बाद पीएम मोदी विपक्षी सदस्यों की दीर्घा तक गए। उन्होंने कई विपक्षी नेताओं से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया।

संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू हुआ था। शुक्रवार को यह अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। इस दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित हुए। लेकिन एक बार में तीन तलाक को फौजदारी अपराध बनाने के प्रावधान वाला महत्वपूर्ण विधेयक लोकसभा में पारित होने के बाद राज्यसभा में लंबित हो गया, क्योंकि एकजुट विपक्ष इसे प्रवर समिति में भेजने की मांग पर अड़ा रहा।

लोकसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने से पहले अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बताया कि सोलहवीं लोकसभा के इस तेरहवें सत्र में व्यवधानों और उसके परिणाम स्वरूप स्थगनों के कारण 14 घंटे और 51 मिनट का समय नष्ट हुआ तथा सभा ने 8 घंटे 10 मिनट देर तक बैठकर विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *