बिश्‍नोई समाज के इस गैंगस्‍टर ने खुलेआम दी सलमान खान को जान से मारने की धमकी

राजस्‍थान के गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई ने बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान को खुलेआम जान से मारने की धमकी दी है। छात्र नेता से गैंगस्‍टर बने लॉरेंस को शुक्रवार (5 जनवरी) को कोर्ट में पेशी पर लाया गया था। कुख्‍यात गैंगस्‍टर पर हत्‍या का प्रयास, वसूली और आर्म्‍स एक्‍ट जैसे गंभीर मामलों में 20 से ज्‍यादा केस दर्ज हैं। फरीदकोट पुलिस ने उसे 5 मार्च, 2015 को गिरफ्तार किया था। माना जा रहा है कि लॉरेंस बिश्‍नोई ने वर्ष 1998 में काले हिरण का शिकार करने को लेकर सलमान खान को धमकी दी है। कोर्ट द्वारा आरोप मुक्‍त किए जाने के बावजूद काले हिरण का शिकार करने के कारण बिश्‍नोई समाज में अभिनेता के प्रति नाराजगी है।

लॉरेंस बिश्‍नोई को पेशी के लिए जोधपुर कोर्ट लाया गया था। इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए उसने अभिनेता को धमकी दी थी। सलमान को सार्वजनिक तौर पर धमकी देने से लोग चौंक गए थे। लॉरेंस मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है। उसके पिता पंजाब पुलिस में कार्यरत हैं। उसने डीएवी स्‍कूल से पढ़ाई की है। लॉरेंस के पास करोड़ों की संपत्ति है। हाल में ही जोधपुर के एक व्‍यवसायी की हत्‍या करने के आरोप को लेकर वह चर्चा में आया था। लॉरेंस के खिलाफ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्‍थान में विभिन्‍न मामलों में केस दर्ज हैं। हालांकि, लॉरेंस सभी आरोपों को बेेेेबुनियाद बताता है।

‘हम साथ साथ हैं’ फिल्‍म की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार का मामला सामने आया था। इस ममाले में सलमान के अलावा सैफ अली खान, तब्‍बू और सोनाली बेंद्रे भी आरोपी हैं। मालूम हो कि काले हिरण को वन्‍यजीव कानून के तहत संरक्षण प्राप्‍त है, जिसका शिकार करना कानूनी तौर पर अपराध है। इस मामले में जनवरी, 2017 में कोर्ट ने अभिनेता को बरी कर दिया था। कोर्ट के फैसले के बाद सलमान ने राहत की सांस ली थी। मालूम हो कि काले हिरण का शिकार जोधपुर के बाहरी इलाके में स्थित कनकनी गांव के समीप किया गया था। सलमान खान को पहली बार जान से मारने की धमकी नहीं मिली है। इससे पहले फरवरी, 2016 में अज्ञात व्‍यक्ति ने अभिनेता को धमकी थी, जिसकी पुलिस में शिकायत दी गई थी। पुलिस ने फोन कॉल के फर्जी होने का संदेह जताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *