ऋषभ पंत से छिनी कप्‍तानी, सैय्यद मुस्‍ताक अली T20 टूर्नामेंट में इस तेज गेंदबाज को मिली दिल्‍ली की कमान

देश के उभरते हुए क्रिकेटरों में से एक विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत से दिल्‍ली की कप्‍तानी छीन ली गई है। सैय्यद मुस्‍ताक अली T20 टूर्नामेंट में दिल्‍ली की कप्‍तानी लेफ्ट आर्म बॉलर प्रदीप सांगवान को सौंपी गई है। पिछले कुछ सत्रों से खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में दिल्‍ली की कप्‍तानी की थी। विदर्भ ने दिल्‍ली को हरा कर ट्रॉफी पर कब्‍जा किया था। फाइनल मैच में भी ऋषभ ने शुरुआत अच्‍छी की थी, लेकिन उसे वह बड़े स्‍कोर में तब्‍दील नहीं कर सके थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्‍ली के चयनकर्ताओं के प्रमुख अतुल वासन ने ऋषभ पंत को कप्‍तानी से हटाने के फैसले का बचाव किया है। उन्‍होंने कहा, ‘ऋषभ पंत अपने फॉर्म को ले कर संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में हमलोगों ने फैसला किया कि उनपर कप्‍तानी का अतिरिक्‍त बोझ न डाला जाए। प्रदीप सांगवान पूरी तरह फिट होने के साथ ही सबसे सीनियर प्‍लेयर (गौतम गंभीर को छोड़कर) भी हैं। सांगवान 2008 से क्रिकेट खेल रहे हैं। इसको ध्‍यान में रखते हुए हमलोगों ने सोचा कि सांगवान को ही कप्‍तान बनाया जाना चाहिए।’ अतुल वासन ने गौतम गंभीर को कप्‍तान न बनाने पर भी सफाई दी। दिल्‍ली सेलेक्‍शन बोर्ड अध्‍यक्ष ने कहा, ‘हमलोग चाहते हैं कि गौतम गंभीर टीम में मेंटर की भूमिका निभाएं। इसके अलावा इस फॉर्मेट (T20) में तेजस बरोखा और ललित यादव जैसे नए प्‍लेयरों को परखना चाहते हैं। ये दोनों अंडर-23 में स्‍टार परफॉर्मर रहे हैं। इसके साथ ही उभरते हुए गेंदबाज गौरव कुमार को भी आजमाना चाहते हैं।’

अतुल वासन ने संकेतों में ही दिल्‍ली की टीम में नए प्‍लेयरों को ज्‍यादा तवज्‍जो देने के संकेत दे दिए हैं। बताया जाता है कि इसका उद्देश्‍य बेंच स्‍ट्रेंथ को  और मजबूूूत करना है, ताकि जरूरत पड़ने पर उसका बेहतर इस्‍तेमाल किया जा सके। दिल्‍ली क्रिकेट एसोसिएशन ने ऋषभ पंत को झटका जरूर दिया है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में उनके लिए कुछ अच्‍छा भी हुआ है। आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने उन्‍हें रिटेन करने का फैसला किया है। आईपीएल में ऋषभ पंत का प्रदर्शन बेहतर रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *