अजमेर लोकसभा उपचुनाव: भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने भरे नामांकन पत्र

अजमेर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए बुधवार को भाजपा के उम्मीदवार रामस्वरूप लांबा और कांग्रेस के प्रत्याशी रघु शर्मा ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए दोनों उम्मीदवार अपनी-अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और समर्थकों के साथ पहुंचे थे। अजमेर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार रामस्वरूप लांबा पूर्व केन्द्रीय मंत्री सांवरलाल जाट के पुत्र हैं। सांवरलाल जाट का पिछले वर्ष दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। कांग्रेस उम्मीदवार रघु शर्मा कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं।

राजस्थान मे अजमेर-अलवर लोकसभा सीटों और भीलवाडा जिले की मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव 29 जनवरी को होगा। उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की बुधवार को अंतिम तिथि है और नामांकन पत्रों की जांच गुरुवार को जाएगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 15 जनवरी है। पिछले वर्ष अजमेर के भाजपा सांसद सांवर लाल जाट, अलवर के भाजपा सांसद चांदनाथ और मांडलगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण इन सीटों पर उपचुनाव कराया जा रहा है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अजमेर और अलवर लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कुछ दिनों पहले ही की है। बीजेपी ने अलवर से जसवंत सिंह यादव, जबकि अजमेर से रामस्वरुप लांबा को टिकट दिया गया है। इसके अलावा राजस्थान के मंडलगढ़ विधानसभा सीट से शक्ति सिंह हाड़ा को टिकट दिया गया है। पश्चिम बंगाल के नौपारा विधानसभा सीट से मंजू बासू को पार्टी ने टिकट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *