बरेली: नगर पालिका चेयरमैन शहला ताहिर के विजय जुलूस में पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे! देशद्रोह का केस

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की नगर पालिका परिषद नवाबगंज की चेयरमैन शहला ताहिर और उनके पति तथा 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। नगर पालिका परिषद नवाबगंज चेयरमैन के पद पर निर्वाचित शहला ताहिर के विजय जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का आरोप है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हाल में हुए नगरपालिका चुनाव में नवाबगंज कस्बे के स्टैंडर्ड मोरल पब्लिक स्कूल में बने मतदान केंद्र पर हुए पथराव में भाजपा जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह राठौर के समर्थक विजय राठौर घायल हो गए थे। उन्होंने चेयरमैन शहला और उनके समर्थकों पर जानलेवा हमले का मामला दर्ज कराया था। उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी पर स्थगन मिलने के बाद जब वह 23 दिसंबर 2017 को नवाबगंज आईं तो उनके समर्थकों ने विजय जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

छह दिन पश्चात इसका वीडियो वायरल होने के बाद विहिप के नवाबगंज प्रखण्ड अध्यक्ष अखिलेश गंगवार ने चेयरमैन शहला ताहिर, उनके पति डॉक्टर मुहम्मद ताहिर और 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर देने के साथ ही वीडियो की सीडी पुलिस को सौंपी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज न कर वीडियो की सीडी जांच के लिए फॉरेसिंक लैब लखनऊ भेज दी थी।

बरेली के वरिष्ठ अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने बताया कि 23 दिसंबर 2017 को जुलूस के दौरान बनाया गया वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। उसकी सीडी की फॉरेसिंक लैब से जांच कराई गई थी जिसमें लगाए गए आरोपों की पुष्टि हुई। उसी आधार पर नवाबगंज थाने में चेयरमैन शहला ताहिर और उनके पति तथा 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *