आ रहा था पीएम मोदी का काफिला, रोकी गई मंत्री की कार, पैदल जाना पड़ा दफ्तर

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को बुधवार को संसद भवन के पास स्थित परिवहन मंत्रालय में अपने कार्यालय तक पैदल आना पड़ा जब नीति आयोग में एक बैठक में हिस्सा लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लौटते समय यातायात क दिया गया था। बुधवार देर शाम संसद मार्ग स्थित नीति आयोग में प्रधानमंत्री जब एक बैठक में हिस्सा लेकर लौट रहे थे तभी रेड क्रॉस तक यातायात रोक दिया गया। यहां से गुजरने वाले सभी वाहनों को रेड क्रॉस मुख्यालय के सामने रोक दिया गया। इतना ही नहीं इस दौरान पैदल जाने की भी इजाजत नहीं थी। इसी बीच परिवहन भवन की ओर आ रहे गडकरी की कार को भी रुकना पड़ा।

इस पर गडकरी कार से उतरकर पैदल ही अपने कार्यालय की ओर चल दिए। थोड़ा आगे जाने पर पुलिसर्किमयों ने उन्हें पैदल जाने भी रोक दिया। गडकरी कुछ देर वहीं खड़े रहे, इस बीच वहां तैनात एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें पहचान लिया और उनसे कुछ पूछ पाता इससे पहले ही गडकरी ने अधिकारी से विनम्रतापूर्वक पूछा कि उनका दफ्तर थोड़ा आगे है, क्या वह पैदल निकल सकते हैं। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें सहयोगियों के साथ न सिर्फ पैदल जाने दिया बल्कि कुछ पुलिसकर्मी उन्हें थोड़ा आगे तक छोड़ने भी आए।

इसके कुछ मिनट बाद ही प्रधानमंत्री का काफिला गुजर जाने पर वाहनों को जाने की इजाजत दी गई। हालांकि तब तक गडकरी पैदल ही परिवहन भवन तक पहुंच गए और उनकी सरकारी कार पीछे से पहुंची। इस नजारे को देख वहां खड़े लोगों में गडकरी के इस रवैये की खूब प्रशंसा की गई। उल्लेखनीय है कि इससे मिलते-जुलते एक ऐसे ही वाकए में क्रिसमस के दिन मजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करने नोएडा आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काफिले का रास्ता भटकने और इस कारण उनकी सुरक्षा में चूक होने के मामले में दारोगा दिलीप सिंह और कॉन्स्टेबल जयपाल को निलंबित कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *