हाफिज सईद से हाथ मिलाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकली तस्वीर पोस्ट करने वाले इंस्पेक्टर को किया गया सस्पेंड

एक वॉट्सएप ग्रुप में कथित तौर पर लश्कर-ए-तैबा चीफ हाफिज सईद से हाथ मिलाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मॉर्फ्ड (नकली) तस्वीर पोस्ट करने पर सस्पेंड कर दिया गया है। एक स्थानीय बीजेपी नेता, जो ग्रुप का हिस्सा हैं, ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। इस पोस्ट को बाद में ग्रुप से हटा दिया गया। भागलपुर रेंज के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल विकास वैभव ने इंडियन एक्सप्रेस को से कहा, ”एक स्थानीय बीजेपी नेता आलोक कुमार विद्यार्थी की शिकायत पर हमने जांच की”।

उनका आरोप है कि इंस्पेक्टर मोहम्मद इस्लाम (57) ने इस महीने उद्योग प्रकोष्ठ नाम के वॉट्सएप ग्रुप पर पीएम मोदी की हाफिज सईद से हाथ मिलाते हुए तस्वीर पोस्ट की थी। जांच में वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने इसे सच पाया। पुलिस अफसर ने कहा कि फोटो को उनके पोते ने अनजाने ही पोस्ट कर दिया। डीआईजी ने कहा कि फोटोग्राफ के साथ एक आपत्तिनजक टिप्पणी भी पोस्ट की गई, जिसे वॉट्सएप ग्रुप से हटा दिया गया।

सस्पेंड होने से पहले इस्लाम को बगहा (पश्चिमी चंपारण) में ट्रांसफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पोस्ट उनके वॉट्सएप नंबर से भेजा गया, लेकिन उन्हें इस बारे में नहीं पता था। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी कहा कि उनके पोते ने यह तस्वीर अनजाने में पोस्ट कर दी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *