Photos:जापान में इतनी हुई बर्फबारी कि जम गया ट्रेन: 15 घंटे एक ही जगह पर खड़ी रही।

जापान में एक रेल यात्रा 430 मुसाफिरों के लिए कभी ना भूलने वाला अनुभव हो गया। रेलवे लाइन के आसपास हुई भारी बर्फबारी के चलते ट्रेन के पहिए जाम हो गए और जिस कारण ट्रेन पूरे 15 घंटे एक ही जगह पर खड़ी रही। रेलवे ट्रैक पर भी कई इंच मोटी बर्फ जमी हुई थी जिसके चलते ट्रेन को आगे बढ़ा पाना संभव नहीं था। ऐसे में इन 15 घंटे 430 मुसाफिर ट्रेन के अंदर बैठे ट्रेन के चलने का इंतजार करते रहे । इस दौरान पांच यात्रियों की हालत इतनी खराब हो गई कि उन्हें सड़क के माध्यम से उपचार के लिए भेजा गया। पूरी रात इन मुसाफिरों ने ट्रेन के अंदर बैठकर काटी। आगे की स्लाइड्स में देखिए इस खबर से जुड़ी कुछ और तस्वीरें.. ( सभी पिक्चर्स – Kyodo/via REUTERS)

 

गुरुवार शाम 4 बजकर 25 मिनट पर ये ट्रेन जापान के शहर निगाटा से चली लेकिन भारी बर्फबारी के चलते करीब 7 बजे एक रेलवे क्रॉसिंग पर खड़ी हो गई। इसके बाद ये ट्रेन उसी जगह पर करीब 15 घंटे खड़ी रही। अगले दिन सुबह 10.30 बजे ही ये ट्रेन आगे बढ़ पाई।

 

जापान रेल विभाग का कहना है कि इतना ज्यादा ठंड, बर्फ और अंधेरे को देखते हुए रात में मुसाफिरों को कहीं ले जाना बेहद जोखिम भरा था जिसके चलते सुबह होने तक का इंतजार किया गया। इस दौरान ट्रेन में बिजली, टॉयलेट और हीटर की सुविधा मौजूद थी।

 

सुबह होने के बाद उन यात्रियों को अपनी मर्जी से जाने की अनुमति दी गई जिनके परिवार वाले उनसे मिलने आए थे। साथ ही पांच यात्रियों को तबीयत खराब होने के कारण उपचार के लिए भेजा गया।

 

जापान रेलवे विभाग ने यात्रियों से असुविधा के लिए माफी मांगी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *