2 करोड़ फिरौती वसूल करके जब अपने गर्लफ्रेंड के घर पहुंचा kidnapper तो नज़ारा देख उड़ गए उसके होश

दक्षिणी दिल्ली के एक व्यापारी से फिरौती की रकम ले 25 वर्षीय युवक अपनी प्रेमिका के घर पहुंचा, लेकिन जब घर का दरवाजा खुला तो उसके होश उड़ गए। व्यापारी के बेटे को अगवा कर उससे रकम ऐठने वाला आरोपी अपनी प्रेमिका के साथ देश छोड़कर जाने की फिरात में था। आरोपी को लगा कि उसकी प्रेमिका उसके साथ अपना घर छोड़कर भाग चलेगी, लेकिन युवक को क्या पता था कि प्रेमिका के घर में पुलिसवाले उसका इंतजार कर रहे होंगे। आरोपी की पहचान राहुल कुमार के रूप में हुई है।

राहुल उसी व्यापारी की कंपनी में काम करता था, जिससे उसने दो करोड़ रुपए की फिरौती ली थी। राहुल से एक गलती यह भी हुई कि वह व्यापारी की कंपनी के एक अन्य कर्मचारी से व्यापारी की पल-पल की खबर लेता रहता था। इसके अलावा राहुल अपने गुनाह को छिपाने के लिए व्यापारी के बेटे के फोन से फिरौती की मांग कर रहा था। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राहुल रोजाना अपनी प्रेमिका और व्यापारी की कंपनी के कर्मचारी को करीब 35 फोन करता था। फिरौती की रकम मिलने के बाद उसका फोन करना काफी हद तक कम हो गया था।

राहुल की प्रेमिका के घर पर पुलिस ने नजर रखी हुई थी, जिसके कारण पुलिस आरोपी को पकड़ने में कामयाब हो सकी। आरोपी के चंगुल से रिहा होने के बाद पीड़ित ने पुलिस को कई अहम सबूत दिए थे, जिनकी मदद से पुलिस आरोपी की पहचान कर पाने में सफल हुई। अधिकारी ने बताया कि 1 जनवरी को राहुल ने अपने एक दोस्त की मदद से वसंत विहार इलाके से पीड़ित को अगवा किया था। आरोपियों ने पीड़ित के पिता से बेटे के बदले पांच करोड़ रुपए फिरौती देने की मांग की थी लेकिन बाद में दो करोड़ रुपए में समझौता हुआ। बता दें कि कुछ महीने पहले व्यापारी के साथ आरोपी का झगड़ा हुआ था, जिसके बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया। आरोपी ने इसी का बदला लेने के लिए उसके बेटे को अगवा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *