यूपी के अस्पताल में फिर लापरवाही, आईसीयू में लगी आग, दम घुटकर दो मरीजों की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली शहर के स्टेडियम रोड स्थित साई अस्पताल के आईसीयू में सोमवार सुबह आग लग जाने के कारण दो महिला मरीजों की मौत हो गई। पुलिस ने इस संबंध में अस्पताल के मालिक एवं प्रबंधन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। प्रत्यक्षर्दिशयों के मुताबिक, सोमवार सुबह करीब तीन से चार बजे आईसीयू में अचानक आग लग गई, जिसके कारण वहां धुंआ भर जाने से मरीजों का दम घुटने लगा। मौके पर अस्पताल का कोई कर्मचारी मौजूद नहीं होने से मरीजों के परिजन ने शोर मचाया। हंगामे के बाद कर्मचारी ने पुलिस एवं दमकल विभाग को सूचित किया, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम किया। हालांकि घटना में आईसीयू में भर्ती राजबाला (32) एवं मंगला देवी (41) की मौत हो गई।

एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि महिलाओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। अस्पताल के मालिक एवं प्रबंधन के खिलाफ थाना बारादरी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आईसीयू में आग लगने की घटना के बाद 27 मरीजों को दूसरी जगह स्थानांतरिक किया गया है। मरीजों के परिजन ने कहा कि अगर अस्पताल प्रशासन सजग होता तो यह हादसा नहीं होता। उन्होंने आरोप लगाया कि ड्यूटी पर तैनात अस्पताल का कर्मचारी घटना के वक्त सो रहा था।

साई अस्पताल के मालिक शरद अग्रवाल ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि घटना के वक्त आईसीयू में तीन मरीज भर्ती थे। अस्पताल के कर्मचारी ने उन्हें वहां से हटाकर कहीं और स्थानांतरित करने की कोशिश की, लेकिन गुस्साए परिजन ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी जिससे कर्मचारी वहां से भाग गया और दो मरीजों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *