LoC पर घुसपैठ कर रहे 5 आतंकी मार गिराए गए, कोटली सेक्‍टर में पाकिस्‍तान के 4 सैनिक ढेर

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादियों को मार गिराया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पांच आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने पहले बताया था कि उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के एक संयुक्त अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गए हैं। वैद ने एक ट्वीट में कहा था, ‘‘जैश-ए-मोहम्मद के तीन आत्मघाती आतंकवादी उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में घुसपैठ की साजिश के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस/ सेना/ सीएपीएफ के एक संयुक्त अभियान में मारे गए। चौथे आतंकवादी की तलाश जारी है।’’

डीजीपी ने हालांकि बाद में चौथे आतंकवादी के भी मारे जाने की पुष्टि कर दी थी। वहीं, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया से बातचीत में उरी सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ नाकाम करने और 5 को मार गिराने पर सुरक्षा बलों को बधाई दी है। इसके साथ ही मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, पीओके के कोटली सेक्टर में भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के चार सैनिकों को भी मार गिराया है। पाकिस्तान की ओर से खुद इस बात की पुष्टि की गई है। बताया जा रहा है कि पाक सैनिकों के द्वारा ही पहले सीजफायर का उल्लंघन किया गया और भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में उसके चार सैनिक ढेर किए।

उल्लेखनीय है कि बीएसएफ जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कुछ दिनों पहले ही घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया था। बीएसएफ, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने पीटीआई को बताया था कि जवानों ने सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो-तीन लोगों को देखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *