BJD नेता पर एक महिला को सरकारी घर देने के बहाने पार्टी दफ्तर बुलाने और बलात्कार करने का आरोप

ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल के नेता पर एक महिला से दुष्कर्म का आरोप लगने पर राजनीति गरमा गई। विपक्ष इस मुद्दे पर नवीन पटनायक सरकार पर हमलावर है। एक महिला ने पार्टी से जुड़े नेता पर सरकारी आवास योजना का लाभ दिलाने का झांसा देकर अस्मत लूटने का आरोप लगाया है। महिला ने मंगलपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस घटना की तफ्तीश कर रही है। महिला के मुताबिक जयपुर जिले के दशरथपुर स्थित पार्टी दफ्तर में उसके साथ बीजद नेता ने दुष्कर्म किया।

आरोपी की पहचान चंद्रकांत मोहपात्रा के रूप में हुई है। आरोप है कि उन्होंने शनिवार की रात महिला को दशरथपुर के पार्टी कार्यालय पर बुलाया । कहा था कि वहां आने के बाद सरकारी योजना के तहत घर देने की औपचारिकता पूरी होगी। महिला ने पुलिस को दी तहरीर में कहा- ‘‘ जब मैं ऑफिस में पहुंची तो उन्होंने मुझे कुर्सी पर नहीं बेड पर बैठने को कहा। जब मैं बेड पर पहंची तो चंद्रकांत ने मुझे पीछे से पकड़ कर यौन उत्पीड़न किया। आरोपी को सजा दिलवाने तक मैं चुप नहीं बैठूंगी। ”

उधर शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद महिला का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान भी दर्ज किए। मंगलपुर थाने के इंस्पेक्टर अकबर अली ने कहा- ‘‘ जांच चल रही है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ बयान नोट किया है। आरोप के मुताबिक बीजद ऑफिस में घटना हुई मगर जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। ” वहीं जयपुर के बीजद जिलाध्यक्ष ने कहा है कि दशरथपुर इलाके में तो पार्टी का कोई दफ्तर ही नहीं है। बहरहाल पुलिस जांच कर रही है और दोषी पकड़ में आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *