मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री ने राज्‍य में पद्मावत का गाना भी बजाने को अपराध करार दिया कहा- कोई पद्मावत का गाना भी बजाए तो पुलिस को बताइए

मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री ने लोगों को ‘पद्मावत’ का गाना बजाने वालों के खि‍लाफ पुलि‍स में शि‍कायत देने को कहा है। उन्‍होंने कहा कि‍ राज्‍य में फि‍ल्‍म को पहले ही प्रति‍बंधि‍त कि‍या जा चुका है। यहां तक कि‍ ‘पद्मावत’ के गानों को भी नहीं बजाया जा सकता है। ऐसा होने पर पुलि‍स को इसके बारे में बताइए, इसे अपने हाथ में मत लीजि‍ए। पुलि‍स ऐसे लोगों के खि‍लाफ कार्रवाई करेगी। मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह का यह बयान उस घटना के बाद सामने आया है, जि‍समें जावरा (रतलाम) के एक स्‍कूल में छात्रों द्वारा फि‍ल्‍म के एक गाने ‘घूमर’ पर कार्यक्रम पेश कि‍या जा रहा था। इससे गुस्‍साए करणी सेना के लोगों ने स्‍कूल में घुसकर तोड़फोड़ की थी। करणी सेना शुरुआत से ही ‘पद्मावत’ फि‍ल्‍म का वि‍रोध कर रही है। बता दें कि‍ संजय लीला भंसाली की इस फि‍ल्‍म पर कई राज्‍यों में प्रति‍बंध लगा दि‍या गया है। मध्‍य प्रदेश के अलावा हरि‍याणा, राजस्‍थान और गुजरात जैसे राज्‍यों में भी फि‍ल्‍म के वि‍रोध को देखते इसके प्रदर्शन पर रोक लगाई जा चुकी है।

 

रतलाम के जि‍ला मुख्यालय से करीब 42 किलोमीटर दूर जावरा के एक निजी स्कूल में सोमवार (15 जनवरी) को कार्यक्रम पेश कि‍या जा रहा था। तभी अचानक से वहां करणी सेना के कार्यकर्ता आ धमके थे। तोड़फोड़ की इस घटना में एक बच्चे एवं एक अभिभावक को चोट आई थी। पुलि‍स ने करणी सेना के करीब 15-20 कार्यकर्ताओं के स्कूल परिसर में घुसने की बात कही थी। उन्‍होंने कुर्सियों को उठाकर फेंकना शुरू कर दिया था। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने स्टेज और डीजे को भी नुकसान पहुंचाया था। इस कार्यक्रम में कक्षा एक से लेकर पांचवीं तक के बच्चे हि‍स्‍सा ले रहे थे। घटना की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकि‍न करणी सेना के कार्यकर्ता पहले ही भाग चुके थे। गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में पद्मावती फिल्म का विरोध होने पर इसका नाम पद्मावत कर दि‍या गया था। सेंसर बोर्ड से मंजूरी मि‍लने के बावजूद इसका विरोध कम नहीं हुआ है। फि‍ल्‍म में बदलाव के बावजूद देश के कई हि‍स्‍सों में इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। वि‍भि‍न्‍न राज्‍यों में फिल्म ‘पद्मावत’ पर रोक को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात भी कही गई है। बता दें कि‍ इस फि‍ल्‍म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने मुख्‍य भूमि‍काएं नि‍भाई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *