IPL 2018: जानिए, क्‍यों किसी भी कीमत पर इस खिलाड़ी को टीम में रखना चाहते हैं महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को किसी भी कीमत पर चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बनाना चाहते हैं। धोनी ने कहा, ”अश्विन शानदार खिलाड़ी हैं, चेन्नई में उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है, एसे में हमारी कोशिश उन्हें एक बार फिर टीम में शामिल करने की होगी”। वह स्थानीय हैं और हम चाहते हैं कि स्थानीय खिलाड़ी टीम के साथ बना रहे। धोनी ने कहा , ”नीलामी में अश्विन हमारे लिए पहले विकल्प होंगे। हमें थोड़ा इंतजार करना होगा, हम पूरी कोशिश करेंगे कि वह चेन्नई टीम का हिस्सा हो”। उन्होंने कहा, ”हमारे पास दो राइट टू मैच विकल्प हैं लेकिन हम तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर चुके हैं लिहाजा इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। हमें उन्हें नीलामी में खरीदना होगा। इसके अलावा ब्रैंडन मैकुलम, फाफ डु प्लेसिस और ड्वेन ब्रावो जैसे टीम के पूर्व खिलाड़ियों पर भी हमारी नजरें होंगी”।

धोनी के मुताबिक पिछले कई सालों से टीम का सपोर्ट करने वाले क्रिकेट फैंस टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं। धोनी ने कहा, ”ऑक्शन में बचे हुए पैसों का इस्तेमाल सही तरीके से करना बेहद जरूरी है। अगर हम इस बजट में अच्छे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने में कामयाब रहते हैं तो टूर्नामेंट में हमारी टीम बैलेंस्ड नजर आएगी”। बता दें कि धोनी इस साल एक बार फिर चेन्नई की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं।

चेन्नई आईपीएल की एक मात्र ऐसी टीम है जो लगातार 8 सीजन तक नॉकआउट राउंड में पहुंचने का कारनामा किया है। इस साल चेन्नई टीम ने धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन किया है। बाकी पूल में शामिल खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलूरू में होनी है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *