राजनाथ सिंह बोले- भारत ने दिखा दिया है, जरूरत पड़ने पर दुश्मन को घर में घुसकर भी मार सकते हैं

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार (21 जनवरी) को कहा कि भारत की दुनिया में अब एक मजबूत देश के रूप में छवि बन चुकी है और हिंदुस्तान ने पूरी दुनिया को संदेश दे दिया है कि वह सरहद के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकता है। लखनऊ में भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के एक दिवसीय महाधिवेशन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान का जिक्र किया और कहा कि भारत अपने पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता है लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गृह मंत्री ने कहा कि दुनिया में भारत अब कमजोर नहीं बल्कि ताकतवर देश के रूप में जाना जाता है। हमने पूरी दुनिया को यह संदेश दे दिया है कि हम सीमा के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकते हैं।

गृहमंत्री ने उरी हमले का जिक्र करते हुए कहा, ‘कुछ महीने पहले पाकिस्तान ने एक कायराना हरकत की और हमारे जवानों पर रात को हमला कर दिया इसमें 17 जवान शहीद हो गये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस गंभीर मुद्दे पर हम सभी से संपर्क किया, इसके बाद भारतीय सेना पाकिस्तानी इलाके में घुसी और आतंकवादियों को ढेर कर दिया।’ बता दें कि गृह मंत्री का यह बयान भारतीय आर्मी द्वारा पुंछ में लाइन ऑफ कंट्रोल पार कर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर करने की घटना के एक महीने बाद आया है। जम्मू कश्मीर के पुंछ में भारतीय सेना के पांच कमांडो ने इस ऑपरेशन में पाकिस्तान के पोस्ट को भी तबाह कर दिया था। भारत के इस कदम को राजौरी जिले के केरी सेक्टर में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम द्वारा 4 भारतीय जवानों की हत्या के बदले के तौर पर देखा गया था।

राजनाथ सिंह ने कहा कि वह देश को यकीन दिलाना चाहते हैं कि हमारी सरकार हिंदुस्तान का सिर नहीं झुकने देगी। गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश की अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है और अब अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्री तथा विशेषज्ञ भी इसे स्वीकार करते हैं। इस मौके पर गृहमंत्री ने कहा कि वह रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ की समस्याओं को लेकर रेल मंत्री तथा श्रमिक संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वह रेलवे माल गोदाम श्रमिकों की मांगों की मजबूती से पैरवी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *