राम रहीम ने गृह मंत्रालय को ल‍िखी च‍िट्ठी- मुंबई धमाकों का मास्‍टरमाइंड दाऊद मेरा भक्‍त, मुझे र‍िहा करो तो उसे पकड़वा दूंगा

1993 मुंबई बलास्ट केस में गुरुवार (7 स‍ितंबर) को कोर्ट ने अबू सलेम सहित पांच लोगों लोगों को सजा सुनाई है। फिरोज खान और ताहिर मर्चेंद को फांसी की सजा, अबू सलेम और करीमुल्‍लाह खान को उम्रकैद और रियाज सिद्दीकी को 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने जैसे ही यह फैसला सुनाया, वैसे ही जेल में बंद बलात्कारी बाबा राम रहीम का बयान सामने आया।

सूत्र बताते हैं क‍ि राम रहीम ने जेल अधीक्षक को एक खत ल‍िखा और इसे गृह मंत्रालय को भ‍िजवाने का अनुरोध क‍िया। इसमें उन्‍होंने एक डील की पेशकश की है। इसके तहत बाबा अपनी र‍िहाई के बदले दाऊद की ग‍िरफ्तारी का वादा कर रहे हैं। इसमें यह दावा भी किया गया है कि पुर्तगाल से अबू सलेम को पकड़वाने में उनका अहम रोल रहाहै। अगर उसे जेल से रिहा कर दिया जाए तो दो दिन में दाऊद को भी भारत बुलवा सकता है।

खुद को आध्यात्मिक गुरु, भगवान, खिलाड़ी, एक्टर, सिंगर, निर्देशक, लेखक बताने वाले बाबा ने कहा, ‘पुर्तगाल में अबू सलेम की होने की खबर मैंने सुरक्षा एजेंसियों को दी थी। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों के साथ मैं पुर्तगाल गया और अबू सलेम को पकड़वाया। मैंने देशभक्ति का काम किया है। अगर मुझे जेल से रिहा कर दिया जाए तो पाकिस्तान में छुपे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दो दिन में पकड़कर भारत ले आऊंगा। मुझे पता है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में कहां छुपा हुआ है।’ बाबा का कहना है क‍ि दाऊद उसका भक्‍त रहा है और उसके ल‍िए खुशी-खुशी ग‍िरफ्तार हो सकता है।

बाबा का यह भी दावा है क‍ि दाऊद की शोहबत में पड़ने से पहले अबू सलेम उनका चेला था। यूपी से वह स‍िरसा स्‍थ‍ित डेरे में आ गया था, जहां उसने हथ‍ियार चलाने सह‍ित कई कलाबाज‍ियां सीखीं। बाबा का कहना है, ‘मैंने ही दाऊद और अबू सलेम को हथियार चलाना सिखाया है। इन दोनों के लिए डेरा सच्चा सौदा में हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने के लिए विशेष तौर पर शिविर लगाया गया था। लेकिन दोनों ने ही मुझसे उस वक्त झूठ बोला था। इन्होंने कहा था कि हम भारतीय सेना में शामिल होना चाहते हैं और दुश्मनों से लौहा लेना चाहते हैं। इसलिए मैंने ही हथियार चलाने की ट्रेनिंग इन लोगों को दी।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *