अब 4500 स्क्रीन्स पर भी रिलीज नहीं हो पाएगी पद्मावत, चार राज्यों ने किया इनकार

संजय लाली भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पद्मावत’ चौतरफा विरोध के बावजूद 25 जनवरी को रिलीज हो रही है, लेकिन अब यह पहले से भी कम स्क्रीन पर नजर आएगी। चार राज्यों (राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और गोवा) में मल्टीप्लैक्स मालिकों ने फिल्म दिखाने से मना कर दिया है। पहले फिल्म को 8000 स्क्रीन्स पर दिखाए जाने का प्लान था लेकिन विवाद के बाद फिल्म को करीब 4500 स्क्रीन्स रिलीज के लिए मिले थे, लेकिन अब चार राज्यों के इनकार के बाद यह और भी धट गए हैं। फिल्म को पिछले साल दिसंबर में ही रिलीज होना था, लेकिन फिल्म के विषय पर आपत्ति जताते हुए राजपूत संगठनों और करणी सेना के जोरदार विरोध के बाद फिल्म को उस समय रिलीज नहीं किया जा सका।

यह फिल्म काफी विवाद और कई बदलाव के बाद अब जाकर रिलीज होने जा रही है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य किरदारों में दिखाई देंगे। यह फिल्म रिलीज तो होने जा रही है लेकिन अभी भी राजपूत संगठन इस फिल्म के विरोध में सिनेमाघरों और सड़कों पर तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं। ऐसे में फिल्म को कितने थिएटर पर रिलीज किया गया है। इस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। फिल्म के विरोध से इसके टिकट के रेट पर काफी असर पड़ा है। इस विवाद के बाद दर्शक फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड हैं और अपनी टिकट बुक करवा रहे हैं, जिसको देखते हुए थिएटर मालिकों ने फिल्म के टिकट के रेट बढ़ा दिए हैं।

संजय लीला भंसाली की फिल्म का इंतजार पिछले काफी समय से किया जा रहा था। काफी दर्शक तो इस फिल्म के लिए पहले से ही बुकिंग भी करवा चुके हैं। यह फिल्म पहले तो करीब 8000 स्क्रीन्स पर दिखाई जानी थी लेकिन फिल्म के विवाद को देखते हुए कुछ सिनेमाघर के मालिकों ने फिल्म को दिखाने से इनकार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म को देशभर में करीब 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाना था। वहीं फिल्म के विरोध में कई थिएटर में तोड़फोड़ की खबरें सामने आई हैं जिसके बाद कई जगह पर फिल्म के दिखाए जाने को कैंसिल भी कर दिया गया है। राजपूत संगठन लगातार थिएटर मालिकों को फिल्म नहीं दिखाने की धमकी भी दे रहे हैं। इस फिल्म के विरोध में जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *