Ind vs SA 3rd Test: खतरनाक हुई वॉन्डर्स की पिच! विराट-मुरली विजय को लगीं चोटें, एक्सपर्ट्स ने भी उठाए सवाल

वॉन्डर्स स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच चल रहा है। आज (26 जनवरी) मैच का तीसरा दिन ही है लेकिन पिच की क्वालिटी पर सवाल उठने लगे हैं। एक्सपर्ट का कहना है कि पिच की बनावट खिलाड़ियों के लिए परेशानी पैदा कर रही है। एक्सपर्ट ने कहा है कि इस पिच पर खेलना खतरनाक हो सकता है। क्रिकेट विशेषज्ञों ने इस ओर ICC का ध्यान आकर्षित करवाया है। आज इंडियन टीम के दो खिलाड़ी मुरली विजय और विराट कोहली गंभीर रूप से चोटिल हो गये। भारत के कप्तान विराट कोहली ने मैच के अंपायर इयान गुड और अलीम डार का भी इस बारे में बताया। टीम इंडिया के गेंदबाज रहे हरभजन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि पिच “मिसबिहैव” कर रही है, आईसीसी को इस मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए। यह मुद्दा तब और बढ़ गया जब पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने कमेंटरी करते हुए पिच को 100 में 2 नंबर दिये। इसके बाद कई खिलाड़ियों और एक्सपर्ट ने ट्वीट किये। वहीं ऑस्ट्रेलियन बैट्समैन डीन जोन्स ने इस बकवास करार दिया।

Harbhajan Turbanator

@harbhajan_singh

Hahaha naughty pitch?.. yeah misbehaving and how.. not good for Cricket.. not done @ICC must look into it https://twitter.com/bhogleharsha/status/956824762247872513 

Harsha Bhogle@bhogleharsha

Very naughty pitch but so far India have found a way to survive. Umpires have begun looking at it closely

बता दें कि आज के मैच में मुरली विजय 25 रन बनाकर आउट हो गये। उन्हें कागिसो राबदा ने बोल्ड किया। 50वें ओवर के दूसरे गेंद में कप्तान विराट कोहली भी आउट हो गये। उन्हें भी कागिसो राबदा ने बोल्ड किया। कोहली ने 42 रन बनाये। मैच के दौरान तब बड़ी अजीब स्थिति पैदा हो गई जब एक गेंद तो स्टम्प के एक तिहाई हिस्से तक ही उछाल खाती थी, जबकि दूसरी गेंदे असमान रूप से उछाल खा रही थीं। इसी दौरान मुरली विजय को पेट के पास तो कोहली को हाथ में चोट लगी। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली मैच के पहले ही दिन इस पिच को लेकर नाराजगी जता चुके थे। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि यह पिच एक किस्म का माइनफिल्ड ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *