IND vs SA: कगिसो रबाड़ा की गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड होकर भड़क गए विराट कोहली, ऐसे जताया गुस्‍सा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच  जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 241 रनों का लक्ष्य रखा  है। आखिरी टेस्ट में टास जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने पहले बैटिंग का फैसला लेने में  संकोच नहीं किया। सीरीज में पहली बार भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला था। शुरुआती जिन दो टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम जीती, उसने टास जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी की थी। भले ही भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला, मगर बल्लेबाजों ने फिर से शर्मनाक प्रदर्शऩ दोहराया और औसत प्रदर्शन भी नहीं कर सके। हालांकि कप्तान कोहली और अंजिक्य रहाणे की बदौलत टीम बाद में सम्मानजनक स्कोर जरूर खड़ा करने में सफल रही।  पहली पारी में  भारत की पूरी टीम 187 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।  एक बार फिर गेंदबाजों ने असाधारण प्रदर्शऩ करते हुए दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ सात रनों की बढ़त लेने दी। भारतीय गेंदबाजों ने भी साउथ अफ्रीका को 194 रनों पर ढेर कर दिया।

दूसरी पारी में शीर्ष चार बल्लेबाज बगैर बड़ा स्कोर खड़ा किए पवेलियन लौट गए। फिर कप्तान विराट कोहली ने अंजिक्य रहाणे के साथ भारतीय पारी को संवारने की कोशिश की। विराट ने आक्रामता दिखाते हुए गेंदबाजों पर हावी होना शुरू किया। वह 41 रनों पर खेल रहे थे, इस बीच दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाड़ा की एक खूबसूरत इनस्विंगर गेंद उनका स्टंप ले उड़ी। गेंद ने पहले विराट के पैड को टच किया, फिर ऑफ स्टंप में जा टकराई। उस वक्त कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने इसे ऑफ कटर गेंद बताया। विराट कोहली को भी अंदाजा नहीं था कि यह गेंद इतनी घातक होगी कि उससे पार पाने के लिए कोई तरीका नहीं होगा।

ड्रेसिंग रूम में निकाला गुस्साः विराट आउट होने से नफरत करते हैं। कई मौकों पर आउट होने के बाद गुस्से का इजहार करते हुए उन्हें देखा गया है। इस बार भी कुछ यही हाल दिखा, जब विराट रबाड़ा की गेंद पर बोल्ड हुए तो निराश होकर पवेलियन लौटे। इस दौरान उन्होंने रास्ते में पड़ी एक गेंद को बल्ले से जोरदार तरीके से मारा। यह गेंद जाकर दीवाल में टकराई और दीवाल में निशान पड़ गया। वायरल हुए वीडियो में दिख रहा है कि कप्तान विराट कोहली के पीछे फीजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फरहर्ट चल रहे हैं। बता दें कि दूसरी पारी में टीम इंडिया ने अपने सभी विकेट गंवा कर 247 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *