IPL 2018: जिन 4 बोलर्स की वजह से बुरी तरह शर्मिंदा हुई थी RCB, विराट कोहली की टीम ने यूं लिया ‘बदला’

IPL 11 के लिए शनिवार और रविवार को बेंगलुरु में ऑक्शन की प्रक्रिया पूरी हुई। इस ऑक्शन में आईपीएल 11 की आठ टीमों ने खिलाड़ियों को ऑक्शन के जरिए खरीदा। इस नीलामी में अभी तक सबसे ज्यादा कीमत पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स बिके हैं। स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ रुपए में खरीदा। वहीं भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा कीमत जयदेव उनदकट की लगी। उनदकट को भी राजस्थान रॉयल्स ने 11.50 करोड़ में खरीद अपनी टीम में शामिल किया। इस नीलामी में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के एक फैसले ने क्रिकेट फैंस को गॉसिप करने का मौका दे दिया है। सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि खेल के जानकारों के बीच भी आरसीबी का ये फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल हुआ ये कि IPL 10 के एक मैच में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की पूरी टीम 49 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। कोहली, गेल और डिविलियर्स जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के होते हुए भी टीम की इतनी दुर्गति हुई थी। अब IPL 11 के लिए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने उन चारों गेंदबाजों को अपनी टीम के लिए खरीद लिया है जिसने उनकी टीम को पिछले सीज़न में ऑल आउट किया था।

दरअसल पिछले साल के आईपीएल के 27वें मैच में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ था। उस मुकाबले में आरसीबी 49 रनों पर सिमट गई थी। इडन गार्डन में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी को हार के साथ ही काफी शर्मिदंगी भी झेलनी पड़ी थी। केकेआर के 4 गेंदबाजों ने पूरी विरोधी टीम को पवेलियन लौटा दिया था। इसमें नाथन कुल्टरनाइल ने 3 विकेट, क्रिस वोक्स ने 3 विकेट, गैंडहोम ने 3 विकेट और उमेश यादव ने 1 विकेट लिये थे। इस बार की नीलामी में आरसीबी ने इन चारों गेदबाजों को अपनी टीम के लिए खरीद लिया है।

इस तरह से इन चारों गेंदबाजों को नीलामी में अपने पाले में खरीदने को लेकर भारतीय क्रिकेट गलियारे में काफी चर्चा हो रही है। मजाकिया तौर पर इस तरह की बातें हो रही हैं कि आरसीबी ने अपनी बेइज्जती का बदला इन चारों गेंदबाजों को खरीद कर ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *