IPL Auction 2018: दिग्‍गज क्रिकेटर ने ट्विटर पर दी सलाह, RR ने मानकर इस खिलाड़ी पर खर्च कर दिए 6.2 करोड़

आईपीएल 2018 के लिए रविवार (28 जनवरी, 2018) को हुई नीलामी में कर्नाटक के हरफनमौला गौथम कृष्णप्पा ने अपनी कीमत की वजह से सबका ध्यान खींचा। कर्नाटक के इस खिलाड़ी को नीलामी के दूसरे दिन राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने 6.20 करोड़ की ऊंची बोली लगाकर खरीदा। चौंकाने वाली बात यह है कि नीलामी में कृष्णप्पा का बेस प्राइज महज 20 लाख था। इस हिसाब से देखें तो उन्हें अपने बेस प्राइज से 31 गुना कीमत मिली है। इतनी ऊंची कीमत पर इस खिलाड़ी को खरीदने पर आरआर ने इस मामले में एक ट्वीट भी किया है। इसमें इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी माइकल वॉगन को टैग कर लिखा गया है, ‘हमने आपको सुना और प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर गौथम कृष्णप्पा को रॉयल्स स्क्वॉड में शामिल किया है।’ दरअसल पूर्व में वॉगन ने ट्वीट करते हुए आरआर को कुछ स्पिन गेंदबाज टीम में शामिल करने की सलाह दी थी।

गौतम की गेंद और बल्‍ले से प्रदर्शन की क्षमता को देखते हुए पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें दो करोड़ रुपए में खरीदा था। यह अलग बात है कि पिछले सीजन में उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान नहीं मिला था। पिछले सीजन में रायल पुणे सुपरजाइंट्स को हराकर मुंबई की टीम चैंपियन बनी थी। हालांकि प्रदर्शन के लिहाज से बात करें तो गौतम ने अब तक 27 टी20 मैच खेले हैं, इसमें उन्‍होंने 16.31 के औसत और 159.79 के स्‍ट्राइक रेट से 310 रन बनाए थे। अपनी ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से भी वे टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं। उन्‍होंने अब तक 28.95 के औसत और 7.06 के इकोनॉमी रेट से 20 विकेट हासिल किए हैं।

दूसरी तरफ भारत के युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। दूसरे दिन की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने ही 11.5 करोड़ रुपए में उन्हें खरीदा। उनादकट को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स से कड़ी टक्कर मिली। उनदाकट पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की तरफ से खेले थे और सीजन के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *